27.8 C
India
Wednesday, September 22, 2021

मां की ख्वाहिश पूरी करने पत्नी को हेलीकॉप्टर से लेने पहुंचा बेटा, दहेज़ में 1 रुपये ले पेश कर चूका है मिसाल

आपने देखा होगा कि हर रोज़ नए-नए केस सामने आते है जिसमें एक केस दहेज़ के प्रति बेटियों (Daughter) को तंग करने का होता है। दहेज के लिए अक्सर बेटियों को ससुराल (In Laws) वाले परेशान एवं मारपीट करते हैं या पति ही अपनी पत्नी को मायके छोड़ देता है। दहेज़ प्रताड़ना से तंग आकर कई बेटियों ने अपनी जान तक गवा दी हैं। आजकल बेटी का हाथ थामने से पहले एक पिता को दहेज की चिंता सताने लगती है। लोग रिश्ता तय करने से पहले दहेज़ की मांग करते है मांग पूरी न होने पर रिश्ता तोड़ देते हैं।

- Advertisement -

Manish Monika Saini 1

 

वैसे भारत में दहेज़ (Dowry in India) लेना देना दोनों ही गलत माना गया हैं लेकिन उसके बावजूद भी लोग दहेज़ की मांग से बाज़ नही आते हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो बिल्कुल दहेज़ न लेते है और बहू को बेटी के समान मानते हैं। आपको एक ऐसे ही खुशहाली परिवार के बारे में बताते हैं जिसमें सास का भी एक अनोखा सपना होता है जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे। जी हां एक ऐसा ही खुशहाल परिवार जिसमें मुनीष की मां का सपना होता है कि हमारी बहू हेलीकॉप्टर से घर आए जिसके लिए ससुराल वालों ने लाखों रुपए खर्च कर बहू की विदाई हेलीकॉप्टर से करवाई है।

Manish Monika Saini

अनोखे अंदाज में बहु को घर लाने वाला परिवार हरियाणा के पानीपत (Panipat Haryana) में रहता हैं। मनीष सैनी (Manish Saini) के परिवार ने बेटे की शादी जींद के नरवाना की रहने वाली मोनिका सैनी (Monika Saini) से तय की थी। इस परिवार ने बेटे का रिश्ता तय करते समय किसी भी तरह की दहेज़ की मांग नही रखी थी, बल्कि स्वयं ने खर्च कर मुनीष ने अपनी मां के सपने को साकार किया और बहू को हेलीकॉप्टर में बिठा कर घर लाए है।

Manish Monika Saini 3

मुनीष सैनी ने बताया कि उनकी मां का सपना था कि उनकी छोटी बहू हेलीकॉप्टर (Helicopter) से घर आए। जिसको उन्होंने आज पूरा कर दिखाया। मुनीष सैनी के पिता राजकुमार सैनी (Rajkumar Saini) पार्षद रह चुके हैं उनके तीन बेटे और एक बेटी हैं। मनीष सैनी ने अपने मां के सपने को साकार करने के लिए बहु की शादी हेलीकॉप्टर दिल्ली की एक कम्पनी से बुक किया था। उन्होंने इसके लिए सेक्टर 24 में हेलीपैड भी बनाया, जिससे हेलीकॉप्टर वहां आसानी से आ सके।

Manish Monika Saini 2

वहीं इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वहीं इस खबर के बाद दहेज लेने वालों के मुंह पर एक तमाचा लगा है। इस समय इस को देखकर लोगों के द्वारा खूब वायरल करने के साथ ही इसे वायरल ​भी किया जा रहा है। इतना ही नहीं लोगों के द्वारा कई तरह की प्रतिक्रिया भी दी जा रही है। वैसे अधिकतर शादियों में दहेज को लेकर लोग पहले ही बात कर लेते है, लेकिन इस खबर के बाद लोग कुछ हद तक जागरूक जरूर होंगे। बहरहाल इस समय ये खबर सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रही है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!