21.6 C
India
Saturday, December 4, 2021

सिद्धार्थ शुक्ला ने शहनाज गिल को सिखाए थे जिंदगी के 5 मूलमंत्र, जीवन में कभी अकेला महसूस करो तो…

मनोरंजन दुनिया के जाने माने कलाकार सिद्धार्थ शुक्ला के अचानक दुनिया को अलविदा कह जाने के बाद से ही इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई है। किसी को यकीन ही नहीं हो पा रहा है कल तक जो कलाकार अपने शानदार करियर के लिए पहचाना जाता था। वहां अचानक ही इस दुनिया को अलविदा कह जाएगा। अभिनेता के इस तरह दुनिया को अलविदा कह जाने के बाद से ही हमेशा उनके साथ चर्चाओं का विषय रही शहनाज गिल की स्थिति काफी ज्यादा चिंताजनक हो गई है।

- Advertisement -

Sidharth Shukla Shehnaaz Gill

खबरों की मानें तो जिस समय सिद्धार्थ शुक्ला को अस्पताल ले जाया जा रहा था उस समय शहनाज गिल भी उनके साथ में मौजूद थी इतने ही नहीं सिद्धार्थ शुक्ला ने शहनाज गिल के हाथों में ही अपना दम तोड़ा इसको लेकर सहनाज भी कह चुकी है कि वे अब उनके बिना कैसे रहेगी क्योंकि उन्होंने उनके हाथों में ही दम तोड़ा है। दोनों की जोड़ी को काफी ज्यादा पसंद किया जाता था लेकिन अब शहनाज गिल अकेली रह गई है उनका दर्द वही जानती है क्या वह अपने आगे के सफर को किस तरह से तय करेंगी।

आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको शहनाज गिल और सिद्धार्थ शुक्ला के जीवन से जुड़ी कुछ अहम बातें बताने जा रहे हैं। बता दें कि सिद्धार्थ शुक्ला ने शहनाज गिल को हर एक मोड़ पर सपोर्ट किया है। उन्होंने शहनाज को काफी कुछ जीने का तरीका सिखाया तो चलो आज हम आपको बताते हैं कि उन्होंने शहनाज गिल को पांच मूल मंत्र बताए थे। जो हमेशा उन्हें जीवन के मोड़ पर काम आएंगे।

घुस्से पर काबू पाना

बिग बॉस 13 सीजन में दोनों कंटेस्टिंग की जोड़ी को काफी ज्यादा पसंद किया गया लेकिन इस दौरान कई बार यह भी देखा गया कि शहनाज आम बातों पर भी काफी ज्यादा एग्रेसिव और गुस्सा हो जाया करती थी ऐसे में अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला ने उन्हें अपने दिमाग और गुस्से पर कंट्रोल करने का तरीका बताएं उन्होंने शहनाज को कहा कि गुस्सा करने से किसी का भी भला नहीं होता, तो इस पर काबू किया जाए तो ज्यादा अच्छा है।

अकेलापन कैसे दूर करें

रियलिटी शो बिग बॉस के घर का हिस्सा बने शहनाज और सिद्धार्थ शुक्ला की जोड़ी काफी ज्यादा हिट रही दोनों ही कंटेस्टेंट को बिग बॉस के घर में ज्यादातर एक साथ में देखा गया दोनों की शरारतें और मस्तियां लोगों का भी ज्यादा पसंद आई वहीं इस दौरान दिवंगत आत्मा ने शहनाज गिल अकेलेपन से निजात पाने के लिए काफी कुछ सिखाया उन्होंने कहा कि जब भी उन्हें अकेलापन महसूस हो तो बेझिझक उन्हें फोन कर सकती है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा था कि ‘मैं हमेशा तुम्हारे साथ हूं’।

प्रत्यूषा के लिए थे चिंतित

कलर्स टीवी के फेमस शो बालिका वधू से प्रत्यूषा बनर्जी और सिद्धार्थ शुक्ला ने घर-घर में अपनी बड़ी पहचान बनाई थी लेकिन प्रत्यूषा बनर्जी ने साल 2016 में अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी। उन्होंने बिग बॉस के घर में शहनाज यह भी बताया कि किसी भी छोटी बात को लेकर इंसान को अपने आपको नुकसान नहीं पहुँचाना चाहिए।

अपने फेम पर कंट्रोल करना

दिवंगत अभिनेता ने शहनाज गिल को पफेम को लेकर भी काफी कुछ सिखाया था उन्होंने कहा था कि जिंदगी बहुत बड़ी है। आपको ऐसे बहुत मौके मिलेंगे जहां आपका फेम बढ़ते हुए दिखाई देगा। लेकिन इसे कभी अपने ऊपर हावी मत होने देना।

डिप्रेशन से कैसे बचा जाए

अपने गुस्से को लेकर बिग बॉस के घर में खूब सुर्खियां बटोरने वाले सिद्धार्थ शुक्ला रियल लाइफ में काफी ज्यादा समझदार और बातों वाले इंसान थे। उन्होंने शहनाज गिल को जिंदगी की वह हर चीज सिखाई जो उन्हें हमेशा आगे बढ़ाने का काम करेगी। इतना ही नहीं उन्होंने डिप्रेशन को लेकर भी शहनाज गिल को काफी कुछ बताया, अभिनेता ने कहा कि डिप्रेशन को कभी भी अपने ऊपर हावी मत होने दो हमेशा ऐसा काम करो जो अच्छा हो।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!