Categories: देश

योगीराज के बाद शुरू हुआ शिवराज: महाकाल स्थित अवैध मस्जिद को किया जमींदोज

ऐसा लग रहा है योगी आदित्यनाथ अब सनातन के लिए सबसे मुखरता से निर्णय लेने और दृढ़ता से उसके क्रियान्वयन करने वाले देश के अकेले मुख्यमंत्री नहीं हैं अब उनका साथ मध्य प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी भरपूर दे रहे हैं।

कट्टरपंथियों , अपराधियों पर नकेल कसने की बात हो या लव जेहाद के विरूद्ध कठोर कानून के निर्माण की ,या फिर भू माफियाओं द्वारा अवैध रूप से कब्जा की गई जमीनों को खाली करवाने का , शिवराज सरकार का हथौड़ा अब इन पर बराबर चल रहा है।

माननीय सर्वोच्च न्यायालय के एक आदेश के अनुपालन में हाल ही में एक विशेष पुलिसिया कार्यवाही के अंदाज़ में , उज्जैन के बाबा महाकाल मंदिर के आधे किलोमीटर क्षेत्र में बने ,बनाए गए अवैध निर्माणों को हटाने की मुहिम में बुधवार को तकिया मस्जिद के अवैध हिस्से को ढहा कर मटियामेट कर दिया गया।

लगभग 800 पुलिसकर्मियों के भारी दल बल के साथ की गई ये कार्यवाही इतनी मजबूती और दृढ़ता से की गई कि इसका विरोध करने के लिए खड़े सैकड़ों मुग़ल इसे गिरते हुए और मन मसोसते रह गए। पुलिस की बटालियनों को भी इस कार्यवाही पर चलने से पहले ये सूचना नहीं दी गई थी कि कहाँ और किस कार्यवाई में शामिल होना ताकि इस बात की सूचना लीक न हो सके।

Leave a Comment