22.9 C
India
Saturday, January 22, 2022

एक हादसे से शुरू हुई शाहरुख खान के माता-पिता की लव स्टोरी, मां की पहले हुई थी इस क्रिकेटर से सगाई

फिल्मी दुनिया के कलाकार अक्सर ही अपने जीवन से जुड़ी तमाम जानकारियां लोगों तक साझा करते हुए हैं। बता दें कि कलाकार अक्सर रियलिटी शो में शिरकत करते रहते हैं। वहीं कई बार वे इस दौरान अपने जीवन से जुड़े कई राज बताते हैं। जिनसे उनके फैंस भी अनजान रहते हैं। ऐसा ही कुछ राज बॉलीवुड किंग खान शाहरुख खान ने द कपिल शर्मा शो के दौरान बताए थे।

- Advertisement -

Shahrukh Khan Mother Father 2

कपिल शर्मा शो में शिरकत करने पहुंचे शाहरुख खान ने अपने माता-पिता की लव स्टोरी के बारे में तमाम जानकारियां साझा की थी। उन्होंने इस दौरान बताया कि किस तरह से उनके माता-पिता की मुलाकात के एक्सीडेंट के जरिए हुई। किंग खान ने बताया कि उनकी मां जिस कार में बैठकर जा रही थी उस कार का अचानक दिल्ली इंडिया गेट के वहां एक्सीडेंट हो गया ऐसे में कई लोग उनकी मदद करने के लिए वहां पहुंचे।

Shahrukh Khan gauri Khan

ऐसे में उनके पिता भी पहले से ही रनिंग कर रहे थे। उन्होंने भी इस हादसे को देखकर फौरन कार एक्सीडेंट में घायल हुए लोगों की मदद करनी चाहिए इस दौरान शाहरुख खान के नाना नानी, मौसी के अलावा उनकी मां भी गाड़ी में मौजूद थी। उनकी मां को थोड़ी गंभीर चोट आई थी। जिसकी वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इतना ही नहीं उनको खून की भी जरूरत थी ऐसे में उनके पिता ने ही उनकी मां को खून दिया था।

नाना को पहली नजर में पसंद आये थे शाहरुख़ के पिता

Shahrukh Khan Mother Father 3

अस्पताल पहुंचने पर पता चला कि शाहरुख खान की मां को ब्लड की जरूरत है ऐसे में उनके पिता ने बिना कोई संकोच के अपना ब्लड उन्हें दे दिया क्योंकि दोनों का ब्लड ग्रुप एक था। शाहरुख खान के पिता को इस तरह मदद करता हुआ देख उनकी मां के परिवार वाले उनसे ज्यादा पसंद करने लगे थे। ऐसे में किंग खान ने बताया कि उनके नाना को वह इतने ज्यादा पसंद आए थे कि उन्होंने उन्हें दामाद बनाने का फैसला कर लिया।

Shahrukh Khan Mother Father 4

लेकिन नाना उनकी मौसी से उनकी शादी करवाना चाहते थे। जबकि उनके पिता उनकी मां को पसंद किया करते थे। इस दौरान किंग खान ने बताया कि उनकी मां की पहले ही जाने-माने क्रिकेटर अब्बास अली बेग से सगाई हो गई थी लेकिन शाहरुख खान के पिता उनके नाना को इतने ज्यादा पसंद है कि उन्होंने क्रिकेटर से उनकी मां की सगाई तोड़ कर उनसे कर दी। बाद में उनके नाना ने दोनों का निकाह पड़वा दिया।

- Advertisement -

Related Articles

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!