22.9 C
India
Saturday, January 22, 2022

गोविंदा की कामयाबी देख जला करते थे Bollywood के तीनों खान दूर-दूर तक नहीं होती थी तीनों के नामों की चर्चा

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से कलाकार आए हैं जिन्होंने अपनी अदाकारी के दम पर पूरी इंडस्ट्री पर अपने नाम की छाप छोड़ी है और आज भी वह फिल्मों से दूर रहने के बाद भी अपनी अदाकारी के लिए पहचाने जाते हैं इनमें एक नाम आता है 90 के दशक से आज तक बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्म दे चुके गोविंदा का जिनका नाम सुनते ही फैंस फिल्म का बेसब्री से इंतजार करने लगते हैं गोविंदा के ऐसे कलाकार हैं। जिन्होंने कॉमेडी से लेकर अपने डांस से भी लोगों को खासा दीवाना बनाया है।

- Advertisement -

Govinda wife sunita birthday

बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा आज किसी की पहचान के मोहताज नहीं है उन्होंने काफी परेशानियों के दौर को देखते हुए बॉलीवुड मस्ती में बड़ा मुकाम हासिल किया है। आज उनकी गिनती फिल्मों से दूर रहने के बाद भी बड़े कलाकार के रूप में होती है। बता दें कि पहले की तरह से ज्यादा फिल्मों में तो नजर नहीं आते हैं। लेकिन आज भी वे अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरते रहते हैं। आज अभिनेता अपना 58 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं तो चलो उनके जीवन से जुड़ी कुछ बातें आप को उनके जन्मदिन के मौके पर बताते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Govinda (@govinda_herono1)

हिंदी सिनेमा में चार दशकों से अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरते आ रहे गोविंदा एक जमाने के इतने बड़े कलाकार रहे हैं कि उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर तीनों खान जो कि आज बॉलीवुड इंडस्ट्री के शहंशाह काहे जाते हैं। उनको भी अपनी अदाकारी से कड़ी टक्कर दी थी बता दें कि वह एक ऐसे कलाकार हैं। जिन्होंने 90 के दशक में एक के बाद एक कई कॉमेडी फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर अपनी अदाकारी के झंडे गाड़ दिए थे। उनकी कामयाबी को देखकर बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकार उनसे घबराते थे।

सलमान, शाहरुख़, आमिर से ऊपर थे गोविंदा

govinda1

आज के दिन साल 1963 में महाराष्ट्र मुंबई में जन्मे गोविंदा एक सामान्य परिवार में पले बढ़े हैं लेकिन उन्होंने किस तरह से 14 से निकलकर बॉलीवुड इंडस्ट्री में इतना बड़ा मुकाम हासिल किया है इस की गाथा में खुद कई इंटरव्यू में खुद बता चुके हैं। एक समय ऐसा था कि जब गोविंदा के सितारे बुलंदियों पर थे तब वे जो काम किया करते थे वैसा काम बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान भी नहीं कर सकते थे। इसीलिए उनकी गिनती तीनों खान से पहले होती थी।

काफी उम्रदराज होने के बाद भी आज भी गोविंदा अपनी अदाकारी और अपनी डांसिंग स्टाइल से लोगों का दिल जीत रहते हैं। आज हमने पारिवारिक जीवन में खुशहाल जिंदगी जी रहे गोविंदा कभी पाई पाई के मोहताज हुआ करते थे। लेकिन आज उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में रहते हुए दौलत और शोहरत दोनों ही खूब कमाई आज करोड़ों रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। आज भी गोविंदा कई रियलिटी शो में डांस करते हुए दिखाई देते हैं और आने वाले कुछ दिनों में उनकी एक फिल्म भी रिलीज होने वाली जिसका फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

- Advertisement -

Related Articles

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!