Categories: देश

Sharjeel lmam के समर्थन में लगाए नारे, Urvashi Churiwala के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज

देश के टुकड़े करने के बयान देने वाले जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र शरजील इमाम के समर्थन में नारे लगाने वाली कार्यकर्ता उर्वशी चूड़ावाला पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। मुंबई से मिली जानकारी के अनुसार 1 फरवरी को आजाद मैदान में LGBTQ के कार्यक्रम में जामिया मिलिया इस्लामिया में देश विरोधी बयान के आरोप में गिरफ्तार शरजील इमाम के समर्थन में राष्ट्र विरोधी नारे लगाए गए थे।

मुंबई पुलिस के DCP प्रणय अशोक के मुताबिक, उर्वशी चूड़ीवाला समेत 50 पर केस दर्ज किया है। रैली में “शरजील तेरे सपनों को हम मंजिल तक पहुंचाएंगे”। नारा लगाने वालों में उर्वशी चूड़ी वाला सबसे आगे थीं। उनका वीडियो वायरल हो रहा है। BJP के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने 2 फरवरी को इस बारे में सबूत के साथ शिकायत दर्ज कराई थी और केस नहीं दर्ज करने पर धरने की धमकी दी थी।

हैदराबाद में अखंड भारत संघर्ष समिति की तरफ से रविवार की शाम CAA के समर्थन में निकाली गई रैली में देशद्रोहियों को गोली मारो के नारे लगे। दिल्ली में एक रैली के दौरान ऐसे ही नारे लगे थे। जिसके बाद चुनाव आयोग ने BJP नेता व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को चुनाव प्रचार करने से रोक दिया है। पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में लिया है और कार्यवाही की तैयारी की जा रही है।

उधर, गुवाहाटी से मिली खबर के मुताबिक NIA की टीम ने सोमवार को IIT गुवाहाटी में इतिहास के प्रोफेसर अरूप ज्योति सैकिया से पिछले साल दिसंबर में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हुए विरोध के प्रदर्शन के सिलसिले में दूसरी बार पूछताछ की है। ANA ने मंगलवार को भी पूछताछ के लिए सैकिया को बुलाया है। प्रदर्शन के दौरान भारी हिंसा हुई थी। ANA ने सैकिया से गोगोई मामले में गवाह के तौर पर पूछताछ की है।

इस कार्यक्रम में विवादित नारेबाजी को लेकर कई नेताओं ने सवाल उठाया था। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और BJP नेता देवेंद्र फडणवीस ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर कर इस प्रदर्शन पर सवाल उठाया था।

Leave a Comment