21.6 C
India
Wednesday, October 20, 2021

माँ की पीड़ा देख पसीजा बेटे का दिल मात्र 1700 में बनाई वाशिंग मशीन, पैडल घुमाते ही धूल जाते हैं कपड़े

आज के समय में इंसान अपनी जिंदगी को आरामदायक बनाने के लिए हर रोज नए निर्माण को कर रहा है। जिससे समय भी कम लगे और शरीर को भी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़े और आसानी से सब काम हो जाए। लेकिन बहुत से निर्माण ऐसे होते हैं जिन्हें देखकर सभी को काफी आश्चर्यचकित होता है आज हम एक ऐसे ही आविष्कार की बात करने जा रहे हैं इससे बहुत कम खर्चे में स्कूल के छात्र द्वारा तैयार किया गया है।

- Advertisement -

14 year darshan innovation of washing machine

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें भंगार में पड़े पूर्वजों से स्कूल के बच्चों ने वॉशिंग मशीन का निर्माण किया है जो कुछ पेडल मारने पर ही कपड़ों को काफी अच्छी तरीके से साफ कर देता है। खबरों की माने तो स्कूल में बच्चे को प्रोजेक्ट बनाना था। ऐसे में बच्चे ने साइकिल के पुर्जे और प्लास्टिक की टंकी से वाशिंग मशीन का निमार्ण किया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Stories 4 Memes (@stories4memes)

यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। बच्चे के इस अनोखे निमार्ण के लिए उसकी काफी तारीफ भी हो रही है। इस वाशिंग मशीन की खासियत है कि इनमे खर्चा पानी सब कुछ बहुत कम लगने वाला है। पागल हो रहे वीडियो में आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि बच्चा इस वॉशिंग मशीन में एक गंदे कपड़े को डालता है और कुछ समय साइकिल पर बैठकर उसका भी डलवाना है बाद में जब इस कपड़े को निकाला जाता है तो वह काफी साफ सुथरा निकलता है। इस वीडियो को stories4memes नाम के पेज द्वारा साझा किया गया है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!