छोटे पर्दे से अपना करियर शुरू करने वाले सतीश शाह आज है बॉलीवुड के नामचीन कलाकार

मनोरंजन दुनिया का हर कलाकार चाहे वह छोटे पर्दे का हो या बड़े पर्दे का सभी को अपनी अदाकारी के लिए पहचाना जाता है आज हम जिस कलाकार के बारे में बात करने जा रहे हैं उन्होंने छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक अपनी अदाकारी का जलवा को बिखेरा है यही कारण है कि उनको लोग खासा पसंद भी करते हैं। ऐसे बहुत से कलाकार हैं जिन्होंने दोनों ही पर्दों पर अपनी अदाकारी दिखाते हुए फैंस का दिल जीता है। ऐसा ही एक नाम आता है सतीश शाह का जिन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में रहते हुए कई फिल्मों में काम किया है इतना ही नहीं उन्होंने छोटे पर्दे के कई सीरियल में भी अपनी अदाकारी दिखाइए।

Satish Shah
Birthday

साल 1970 में अपने करियर की शुरुआत करने वाले सतीश शाह आज सफलता की बुलंदियों को छू रहे हैं। उन्होंने अपने इतने बड़े करियर में फिल्मों के साथ-साथ कई सीरियल में भी अपनी अदाकारी दिखाइए है। जिसके चलते उन्होंने सभी फैंस का खून दिल जीता है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम उनसे जुड़ी कुछ ऐसी बातें आपको बताने जा रहे हैं जिससे शायद आप आज तक अनजान रहे होंगे। इन कलाकार का जन्म आज ही के दिन साल 1951 कच्छ गुजरात में हुआ था।

satish shah police

सतीश शाह ने अपने करियर की शुरुआत दूरदर्शन पर आने वाले थे धारावाहिक कोशिश की है बता दें कि उन्होंने सबसे पहले साल 1980 में आए सीरियल ‘ये जो जिंदगी’ से घर घर में अपनी पहचान बना ली थी। इस सीरियल ने बड़ी सफलता दिला दी जिसके बाद कलाकार ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उनके द्वारा किए गए इस शो की खास बात यह रही कि इस शो के दौरान उन्होंने एक नहीं 60 से ज्यादा किरदार निभाते दिखाई दिए थे। इसके अलावा भी उन्होंने कई सीरियल में काम किया जिसने अपनी अदाकारी की छाप छोड़ी यहीं से उन्होंने बड़ी पहचान बना ली थी।

satish shah with Wife Madhu Shah

अभिनेता का फिल्मी करियर भी कुछ ऐसे ही चालू हुआ अभिनेता ने अपनी पहली फिल्म में ही अपनी अदाकारी की ऐसी छाप छोड़ी की बॉलीवुड इंडस्ट्री में सब उनके दीवाने हो गए हैं। बता दें कि उन्होंने फिल्म ‘अरविंद देसाई की अजीब दास्तां’ फिल्मों में अपने कदम रखे थे। इसके बाद उन्हें कई फिल्म ऑफर हुई। लेकिन साल 1984 में आई फिल्म जाने भी दो यारो में अभिनेता द्वारा किया गया रोल सभी को खूब भाया। इस रोल ने उन्हें बड़ी पहचान दिला दी थी।

Satish Shah 1

इसके बाद सतीश ने कई फिल्मों में काम किया। जिनमे हर बार उन्हें कुछ नए रोल में देखा गया। इतना ही नहीं उनकी सफलता को देखते हुए उन्हें कई फिल्मों में काम करने का ऑफर मिलना और लगातार सफल होते गए इतना ही नहीं उन्होंने छोटे पर्दे पर भी अपनी अदाकारी का खूब जलवा बिखेरा जिसके चलते उन्होंने घर-घर में अपनी एक अलग ही पहचान बना ली उनके आज भी कई सीरियल दूरदर्शन और दूसरे चैनलों पर आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *