बेहद ही खूबसूरत थी संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा, जिन्होंने संजय के खातिर कुर्बान कर दिया था सबकुछ

हिंदी सिनेमा में आज कई दिग्गज अभिनेता मौजूद है। लेकिन जब बात संजय दत्त की हो तो सभी के मन में एक ही खयाल आता है। वह है उनके गुजरे हुए दिन जिनके लिए आज भी वे सुर्खियों में रहते हैं। फिल्म इंडस्ट्री में संजय दत्त वह नाम है जिनका विवादों से गहरा नाता रहा है। उन्होंने अपनी लाइफ में वह सब काम किए है। जिसकी कोई कल्पनाभी नहीं कर सकता। यही कारण है कि उनके जीवन पर आधारित फिल्म भी बनी है। संजू जिसमें बतौर हीरो रणबीर कपूर नजर आए थे।

sanjay Dutt Richa Sharma

लेकिन आज हम उनकी दिवंगत पत्नी रिचा के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। जो दिखने में बेहद ही सुंदर थी। वैसे तो फिल्म इंडस्ट्री में संजय दत्त का नाम बॉलीवुड कई बड़ी अभिनेत्रियों के साथ में भी जोड़ा गया है। लेकिन आपको जानकारी के लिए बता दें की इस लिस्ट में एक नाम अभिनेत्री ऋचा शर्मा का भी आता है। दोनों के बीच एक फिल्म के सेट पर हुई मुलाकात शादी तक पहुंच गई। दोनों ने साल 1987 में शादी कर ली थीं।

Richa Sharma Dutt

शादी के कुछ सालों तक दोनों ही कलाकारों के बीच में अच्छा रिलेशनशिप रहा। इतना ही नहीं दोनों की एक बेटी भी हुई। लेकिन जैसे-जैसे इस रिश्ते को समय बीता चला गया वैसे-वैसे दोनों ही कलाकारों के बीच में अनबन होना चालू हो गई।

Richa Sharma Dutt

संजय दत्त शादी के कुछ समय बाद ही रिचा शर्मा को पता चला कि उन्हें ब्रेन ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी है। जिसके इलाज के लिए अभिनेत्री फिर बाद में अमेरिका चली गई। और इस दौरान संजय दत्त अकेले रह गए और वह भारत और अमेरिका दोनों के ही चक्कर काटते रहे। और इस दौरान वे अपनी पर्सनल लाइफ से काफी ज्यादा पीछे चले गए थे।

Richa Sharma sanjay Dutt

खबरों की मानें तो जिस समय रिचा अमेरिका में रहते हुए अपना इलाज करवा रही थी। उस समय संजय दत्त का नाम बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के साथ में भी जोड़ा गया था। इस बात की भनक जैसे ही रिचा को लगी तो दोनों ही कलाकारों के बीच में इस बात को लेकर काफी ज्यादा विवाद चालू हो गया।

sanjay Dutt Richa Sharma 1

वहीं लंबी बीमारी के बाद रिचा शर्मा है साल 1996 में इस दुनिया को अलविदा कह दिया उनके इस तरह चले जाने के बाद खबरें यहां भी आई थी कि संजय दत्त और उनके बीच में तलाक के कारण अभिनेत्री डिप्रेशन में चली गई। और उनका निधन हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *