पांच हजार करोड़ की संपत्ति के मालिक है सैफ अली खान, 150 कमरों का पटौदी पैलेस ही है करोड़ों का

बॉलीवुड इंडस्ट्री का हर चमकता हुआ सितारा आज आलीशान जिंदगी जी रहा है। लेकिन बहुत से कलाकार ऐसे भी हैं जिन्हें यह अपार दौलत अपने दादा परदादा से मिली है। इनमें एक नाम सैफ अली खान का भी आता है जो एक्स भोपाल के बहुत बड़े घराने से संबंध रखते हैं उनके दादा परदादा भी लाईमलाईट जिंदगी जी चुके हैं तो चलो आज हम आपको बताते हैं सैफ अली खान के आलीशान घर के बारे में।

Saif Ali Khan Pataudi Palace 6

फिल्म इंडस्ट्री में रहते हुए सैफ अली खान ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया इस दौरान उनका कई अभिनेत्रियों के साथ नाम भी जोड़ा गया था आज उनकी बेटी सारा अली खान भी फिल्मों में अपनी अदाकारी दिखा रही है लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह एक आलीशान घर में रहते हैं जहां 100 से ज्यादा नौकर काम करते हैं।

Saif Ali Khan Pataudi Palace 4

सैफ अली खान अपनी पत्नी करीना कपूर खान के साथ अक्सर हरियाणा में बने पटौदी पैलेस में जाया करते हैं। बता दे कि यह सैफ की रियासत उनकी पुश्तैनी है। जो काफी आलीशान तरीके से बना हुआ है इस पैलेस में घूमने के लिए आपको सुबह से शाम तक का समय लग सकता है। क्योंकि इतनी ज्यादा मात्रा कमरे इस पैलेस में बने हुए हैं।

Saif Ali Khan Pataudi Palace 5

बात करे इस पैलेस की तो यह 10 एकड़ से ज्यादा जमीन में फैला हुआ है। जिसमें डेढ़ सौ से ज्यादा कमरे मौजूद है और इसका इंटीरियर भी काफी आलीशान तरीके से डिजाइन किया हुआ है। यहां पहले से ही काफी ज्यादा अच्छा डिजाइन किया हुआ है। लेकिन समय-समय पर सैफ भी इसे अपने अनुसार मॉडिफाई करवाते रहते हैं।

Saif Ali Khan Pataudi Palace 7

गौरतलब की बात यह है कि सैफ अली खान के पिता की मृत्यु होने के बाद इस पैलेस को नीमराना होटल्स को सौंप दिया गया था दवाई उन्होंने 2014 में इसे संचालित करना चालू कर दिया था। इस पैलेस की एक एक चीज को पैदा ही खासतौर पर डिजाइन किया हुआ है जो देखने में काफी ज्यादा आकर्षित लगते हैं।

Saif Ali Khan Pataudi Palace 1

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस पैलेस की कीमत 800 करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जाती है। हालांकि पटौदी परिवार के पास भी संपत्ति की कोई कमी नहीं है। उनके पास भी 2700 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है।

Saif Ali Khan Pataudi Palace 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *