26.1 C
India
Monday, October 18, 2021

होटल में बर्तन धोने वाले रोनित रॉय आज है करोड़ो के मालिक, कलाकारों को देते हैं बेस्ट सिक्योरिटी सर्विस

सोनी टीवी के फेमस शो अदालत में बतौर जज दिखाई देने वाले मशहूर कलाकार रोनित रॉय (Ronit Roy) को तो आपने जरूर देखा होगा। आज भी छोटे पर्दे से लगाकर बड़े पर्दे तक सभी दूर अपनी अदाकारी का जलवा दिखा चुके हैं। इतना ही नहीं उन्होंने कई सीरियल के माध्यम से घर-घर तक अपनी पहचान बना ली है। आज करोड़ों में खेलने वाले रोनित रॉय के जीवन में एक समय ऐसा भी था जब उन्हें दो वक्त की रोटी और अपना गुजारा करने के लिए होटलों में बर्तन तक धोने पड़ते थे।

- Advertisement -

Ronit Roy

अभिनेता को एक्टिंग से इतना ज्यादा लगाव था कि उन्होंने बॉलीवुड में आने के लिए कई तरह के कठोर परिश्रम किए। लेकिन यह उनकी मेहनत का ही नतीजा है जो आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़े कलाकार के रूप में जाने जाते हैं। रोनित ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में आने के लिए शुरू से ही अपना मन बना लिया था लेकिन वह अच्छे तरीके से जानते थे कि उन्हें यहां तक पहुंचने के लिए कई बड़ी परेशानियों का सामना भी करना पड़ेगा। लेकिन उन्होंने दिल में ये बात का निश्चय कर लिया था की उन्हें कुछ नहीं बस एक्टिंग करनी है और बड़ा नाम कमाना है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ronit Boseroy (@ronitboseroy)


कड़ी मेहनत के बाद अभिनेता की किस्मत के सितारे चमके और वह समय आया जिसका वह भी वर्षों से इंतजार कर रहे थे। वह पल साल 1999 में उनके सामने आया और  बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहली फिल्म जाने तेरे नाम से उन्हें पहचान मिली। बता दें कि यह फिल्म उस समय सुपर डुपर हिट साबित हुई और रोनित रातों-रात काफी ज्यादा फेमस हो गए। लेकिन उन्हें क्या पता था कि आगे उन्हें और भी कई बड़े संघर्षों का सामना करना है।

Ronit Roy 1

बता दे कि पहली फिल्म में हिट साबित होने के बाद भी उन्हें लगभग 5 साल तक काम नहीं मिला और जिसके बाद काम के सिलसिले में इधर उधर ही भटकते रहे। वही इस तरह की परेशानियों का सामना करने के बाद अभिनेता ने छोटे पर्दे की ओर अपना रुख कर लिया और उन्होंने एक के बाद एक कई सीरियलों में काम किया। लेकिन वे जिस ख्वाब को लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री में आए थे उन्हें वह नहीं मिल पा रहा था। बता दे कि उन्हें नाटक में काम करने के लिए मात्र 2000 रुपए रोज मिला करते थे। जिससे उनका गुजारा नहीं होता था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ronit Boseroy (@ronitboseroy)


इतने कम पैसे से उनका गुजारा नहीं चल रहा था तो उन्होंने बिजनेस करने का मन बनाया। वह बिजनेस भी कुछ ऐसा करना चाहते थे कि शोहरत और दौलत दोनों ही मिल सके। इसके लिए उन्होंने सिक्योरिटी एजेंसी का काम शुरू कर दिया और वह आज बॉलीवुड से लगाकर हॉलीवुड सभी कलाकारों को बॉडीगार्ड की सर्विस देते हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री के बड़े बड़े कलाकारों के साथ घूमने वाले बॉडीगार्ड रोनित रॉय की कंपनी के ही कर्मचारी हैं। उन्होंने इस बिजनेस से करोड़ों रुपए कमाए हैं और इतना ही नहीं अपनी एक बड़ी पहचान भी बनाई है।Ronit Roy Wife Neelam Singh

दिल में एक छोटा सा ख्वाब लेकर आए अभिनेता ने आज यह साबित कर दिया है कि यदि मन पूरे आत्मविश्वास से भरा हो तो किसी भी मुकाम को आसानी से हासिल किया जा सकता है। उन्होंने भी अपनी सफलता के लिए काफी पापड़ बेले हैं तब जाकर आज वह बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी इतनी बड़ी पहचान बना पाए है। उन्होंने भी कई दौर ऐसे देखे हैं जब उन्हें दो वक्त की रोटी के लिए ऐसे काम करने पड़े जिसके बारे में उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था। रोनित ने भी कठोर परिश्रम के बाद सफलता का बड़ा स्वाद चखा है और आज वे बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने कलाकार है इतना ही नहीं उनकी कहानी किसी प्रेरणा से कम नहीं है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!