21.6 C
India
Tuesday, October 19, 2021

अमिताभ बच्‍चन के नाम से रजिस्‍टर्ड रॉल्‍स रॉयस कार हुई जब्त, ड्राइवर का नाम सलमान होने पर पुलिस अचंभित

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने करियर के 50 साल देने वाले मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन आज किसी की पहचान के मोहताज नहीं है। उन्हीने अपने अब तक के करियर में अनगिनत फिल्मों में काम किया है। इन दिनों अमिताभ बच्चन टीवी रियलिटी शो केबीसी के लिए सुर्खियां बटोर रहे हैं बता दें कि इस बार उनका 13 वां सीजन आ रहा है। जिसके लिए अमिताभ बच्चन काफी ज्यादा व्यस्त नजर आ रहे हैं। लेकिन इस बीच अमिताभ बच्चन एक और बात को लेकर काफी ज्यादा चर्चाओं में चल रहे हैं।

- Advertisement -

बॉलीवुड इंडस्ट्री में रहते हुए अमिताभ बच्चन ने दौलत और शोहरत दोनों ही खूब कमाई है। जिसका बड़ा हिस्सा इन्होंने प्रोपर्टी और महेंगी गाड़ी खरीदने में खर्च किया है। बता दें कि अभिनेता के पास गाड़ियों का बड़ा कलेक्शन मौजूद है। उनके पास कई महेंगी गाड़ी मौजूद है। वहीं इन दिनों वे अपनी एक पुरानी गाड़ी के लिए चर्चाओं में हैं। अमिताभ बच्चन को उनके दोस्त विधू विनोद चोपड़ा द्वारा गिफ्ट की गई है। जो इन दिनों विवादों में है।

Amitabh Luxury rolls royce

दरअसल, विधू विनोद चोपड़ा द्वारा अमिताभ बच्चन को रॉल्‍स रॉयस-फैंटम कार दी गई थी या कार महानायक के नाम पर ही रजिस्टर्ड है जिसे उन्होंने कुछ समय रखने के बाद में बेच दिया था। वहीं उनकी यह महेंगी कार इन दिनों विवादों में है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कर्नाटक के बेंगलुरु में परिवहन विभाग द्वारा 7 गाड़ियों को जप्त किया है। जिसमे अमिताभ बच्चन के नाम पर दर्ज इस गाड़ी को भी परिवहन विभाग द्वारा नियमों की अनदेखी के आरोप में सीज किया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस कार को विधु विनोद चोपड़ा ने अमिताभ बच्चन को साल 2007 के दौरान गिफ्ट के तौर पर दिया था लेकिन इस गाड़ी को साल 2019 में बिग बी ने युसूफ शरीफ उर्फ डी बाबू को दे दिया था। लेकिन आज भी यह गाड़ी बिग बी के नाम पर ही है। लेकिन इस गाड़ी की कोई भी जानकारी वाहन-4′ की वेबसाइट पर कर्नाटक परिवहन विभाग के पास कोई भी जानकारी नहीं है। बेंगलुरु परिवार द्वारा इस गाड़ी को जप्त किया गया है उनके इंश्योरेंस भी नहीं है और ना ही कालजात मौजूद है।

Rolls Royce car registered amitabh bachchan name

वही जब इस गाड़ी को जप्त किया गया उस समय इस गाड़ी को चलाने वाले शख्स का नाम सलमान था और उन्होंने पुलिस को बताया था कि उनके पिता नहीं है गाड़ी खरीदी है। लेकिन बड़ी बात यह है कि यह गाड़ी आज भी अमिताभ बच्चन के नाम से ही शो होती है। इस गाड़ी के नम्बर MH 02 BB 2 है। वहीं परिवहन विभाग के एडिशनल ट्रांसपोर्ट कमिश्‍नर एल नरेंद्र होल्कर ने भी कहा है कि आज भी जप्त की गई यह गाड़ी अमिताभ बच्चन की है।

इस रॉल्‍स रॉयस-फैंटम कार को खरीदने के लिए सलमान के पिता ने 6 करोड़ रुपए खर्च किये हैं। लेकिन उनके पास जरूरी दस्तावेज मौजूद नहीं थे। लेकिन उनके यूसुफ ने बताया है कि उन्होंने ट्रांसफर करने के लिए जरूरी कागज दिए है। लेकिन अब इस गाड़ी के दस्तावेज मौजूद नहीं है। माइग्रेशन की तारीख से 11 महीने के बाद किसी वाहन को अन्य राज्य पंजीकरण संख्या के साथ चलने की अनुमति नहीं है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!