30 C
Mumbai
Friday, December 9, 2022

मिथुन चक्रवर्ती ने अपने इस रोल से जीत लिया था सभी का दिल, आज भी देखी जाती है उनकी यह फिल्म

बॉलीवुड फिल्मों को हिट करने का श्रेय यदि अभिनेता के दमदार अभिनय को दिया जाए तो यह कहना गलत नहीं होगा। अक्सर फिल्मों में देखने में आता है। एक अभिनेता अपने किरदार में पूरी तरह खोने के लिए कड़ी मेहनत करता है। जिसके बाद ही फिल्म बॉक्सऑफिस पर लोगों को लुभाती है। लेकिन क्या आपको पता है हिंदी फिल्मों में कई रोल ऐसे भी किए गए हैं। जो आज भी चर्चा में बने रहते हैं। तो चलों आज कुछ ऐसे ही किस्से की बात करते हैं।

google news
Mithun Chakraborty1

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार और फेमस डांसर मिथुन चक्रवर्ती को तो आप अच्छे से जानते ही होंगे। उन्होंने अपने अभिनय से सभी का दिल जीता है। लोग आज भी उनकी फिल्म देखना बेहद पसंद करते हैं। वैसे अभी वे फिल्मों में पहले की तरह ज्यादा दिखाई नहीं देते हैं। लेकिन जब भी मौका मिलता है। वे किसी न किसी माध्यम से अपनी अदाकारी दिखा दिया करते हैं।

गंदे कपड़े पहनना जरा भी पसंद नहीं

Mithun Chakraborty2

असल जिंदगी की बात करें तो अभिनेता पूरे डेसिंग रूप में रहते हैं। उन्हें जरा भी गंदे कपड़े पहनना पसंद नहीं है, लेकिन अपने एक किरदार के लिए उन्होंने कई दिनों तक गंदे कपड़े पहने थे। मिथुन दा ने एक फिल्म की थी जिसका नाम है ‘जोर लगा के हय्या’। इस फिल्म में अभिनेता को भिखारी का किरदार निभाना था और उन्हें एक ही ड्रेस लगातार पहनकर रखनी थी।

किरदार को वास्तविक रूप देने के लिए पहने गंदे कपड़े

Mithun Chakraborty3

वहीं फिल्मों में अक्सर देखने में आता है कि कलाकार फिल्म में अपने अभिनय को लोगों के सामने अच्छे से पेश करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। ताकि देखने वाले को उनका यह किरदार एक दम रियल लगे। कुछ ऐसा ही मिथुन दा ने भी किया। फिल्म में अपने किरदार को वास्तविक रूप देने के लिए। ऐसे कपड़े पहने जो उनके रोल को और भी ज्यादा इमोशनल बना दे इसलिए उन्होंने उन कपड़ो को कई दिन तक धोया भी नहीं था।

google news

भिखारी का निभाया था दमदार किरदार

Mithun Chakraborty4

दरअसल, फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती को भिखारी का किरदार करना था। वहीं इस किरदार को पर्दे पर बेहतरीन तरीके से पेश करने के लिए कई दिनों मैले कपड़े पहने रहे थे। उन कपड़ों को मिथुन दा ने धोया भी नहीं था। वो चाहते थे कि कपड़ों में गंदगी लगे ताकि उनकी भूमिका में वास्तविकता नजर आए।

मिथुन दा की फिल्मों के लोग थे दीवाने

Mithun Chakraborty5

बात करें मिथुन चक्रवर्ती की तो हिंदी फिल्मों में कदम रखने के बाद से ही वे लोगों की पसंद रहे हैं। अपने शुरुआती दिनों में उन्होंने न अपने किरदार से बल्कि अपने बेहतरीन डांस से भी सभी का दिल जीता। उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में काम किया है। मिथुन दा का एक दौर ऐसा भी जब फिल्म आते ही सिनेमाघर हाउसफुल हो जाते थे। उनकी लगभग फिल्में हिट होती थी। इतना ही नहीं लोग अभिनेता की एक फिल्म को कई-कई बार देखते थे।

साल 1976 में रखा फिल्मों में कदम

Mithun Chakraborty6

मिथुन ने साल 1976 में फिल्म ‘मृगया’ से फिल्मी दुनिया में डेब्यू किया था। उस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। अपनी पहली ही फिल्म से मिथुन दा ने दर्शकों के बीच अपनी पहचान बना ली थी। मिथुन ने अमिताभ बच्चन, राजेश खन्ना और जितेंद्र जैसे बड़े-बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया। मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म ‘डिस्को डांसर’ का जादू भी लोगों पर खूब चला था। फिल्म के गाने ‘आई एम ए डिस्को डांसर’ ने धूम मचा दी थी और इस गाने में दिखी मिथुन की स्टाइल को लोग कॉपी करने लगे थे।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles