500 रूपए लेकर घर से भाग आए थे रवि किशन, भूखे प्यासे रहते हुए बने फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार

आज हम आपको फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसे कलाकार के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। जिन्होंने अपने शुरुआती दिनों में कई तरह की परेशानियों का सामना किया अपने तंगहाली के चलते भूखे प्यासे रहते हुए बड़े मुकाम को हासिल करने में वे सफल रहे। लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए उन्हें कई कठोर परिश्रम भी करने पड़े आज वे फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने कलाकार है।

Ravi Kishan1

इतना ही नहीं फिल्मों से निकलकर अब उन्होंने राजनीति में भी अपने कदम रख दिए हैं जिसमें भी वे काफी सफल है और आए दिन सुर्खियों में बने रहते हैं। दरअसल, हम बात कर रहे हैं भोजपुरी इंडस्ट्री के सुपरस्टार रवि किशन (Ravindra Shyamnarayan Shukla) की जी हां आज अभिनेता किसी की पहचान के मोहताज नहीं है उन्होंने अपने काम और अपनी काबिलियत के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में इतनी बड़ी पहचान बनाई है।

Ravi Kishan6

अभिनेता ने भोजपुरी इंडस्ट्री से लगाकर बॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी अदाकारी का खूब जलवा बिखेरा है। यही कारण है कि आज उन्हें एक सुपरस्टार के रूप में पहचाना जाता है। इतना ही नहीं उनका एक गाना जब लगावे लू लिपस्टिक आज भी लोगों की जुबां पर बना हुआ रहता है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रवि किशन आज अपना 52 वां जन्मदिन मना रहे हैं।

Ravi Kishan2

तो चलो अभिनेता के जन्मदिन के मौके पर उनसे जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी बातें आपको बताने जा रहे हैं जिससे शायद आप आज तक अनजान रहे होंगे, आज हर फील्ड में सफल रहने वाले कलाकार रवि किशन कभी पाई पाई को मोहताज थे। वह इतने संपन्न परिवार से नहीं आते थे कि वह जैसा चाहे वैसा उनको मिल जाए। उन्होंने एक्टिंग और फिल्मों में आने से पहले बहुत कुछ सहा भी है तब जाकर आज इतने बड़े सुपरस्टार बन पाए हैं।

Ravi Kishan Abhishek Bachchan

एक्टिंग का जुनून अभिनेता के सर पर बचपन से ही सवार हो गया था उन्होंने ठान लिया था कि उन्हें बड़ा होगा महानायक अमिताभ बच्चन की तरह एक सुपर स्टार बनना है लेकिन यह उनके लिए कभी भी आसान नहीं रहा उनके पिता उन्हें एक्टर नहीं बनाना चाहते थे, और इसी बात को लेकर दोनों की ज्यादा बनती भी नहीं थी आलम यह था कि रवि किशन अपने पिता की मार तक खा लिया करते थे। लेकिन उनके सर पर तो एक्टिंग का भूत सवार था उन्हें सिर्फ एक ही चीज दिखाई देती थी कि उन्हें एक बड़ा कलाकार बनना है।

Ravi Kishan Struggling Days

जब कलाकार को लगा दी इस तरह वह कभी भी एक्टर नहीं बन पाएंगे तो उन्होंने अपनी मां से 500 रूपए लिए और घर से भागकर माया नगरी मुंबई आ गए। लेकिन अभिनेता के जीवन में असली स्ट्रगल तो यहीं से ही चालू हुआ 500 रूपए लेकर मायानगरी मुंबई आए रवि किशन यह नहीं जानते थे कि यहां रहने के लिए हमें क्या-क्या करना पड़ेगा। अभिनेता को दो वक्त की रोटी के लिए छोटा-मोटा काम करना पड़ता था तब जाकर में भरपेट खाना खा पाते थे लेकिन उनके जीवन में ऐसे दिन भी आए जब उन्हें बिना कुछ खाए ही सोना पड़ता था।

Ravi Kishan Family

लेकिन इसके बाद भी अभिनेता ने कभी अपने आप से हार नहीं मानी काफी समय तक संघर्ष करने के बाद रवि किशन को बी ग्रेड फिल्मों में भी काम मिला लेकिन उन्हें असल पहचान भोजपुरी इंडस्ट्री से मिली इंडस्ट्री के आज सुपरस्टार वहीं उन्होंने बॉलीवुड में अपने कदम सलमान खान की फिल्म तेरे नाम से रखे थे। बता दें कि में किया गया जिसने उन्हें बॉलीवुड में पहचान दिला दी। घर से 500 रूपए लेकर निकले रवि किशन आज करोड़ों रुपए की संपत्ति के मालिक हैं और अपने परिवार के साथ आलीशान जिंदगी जीते हैं।

Ravi Kishan

इतना ही नहीं उनका नाम उन कलाकारों में शुमार है जिन्होंने हर इंडस्ट्री में अपनी काबिलियत के दम पर अपनी बड़ी पहचान बनाई है इतना ही नहीं उन्होंने आप राजनीति के क्षेत्र में भी अपने कदम रख दिए हैं और पिछले काफी समय से वे फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बनाए हुए हैं लेकिन सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहने के चलते आए दिन छाए हुए रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *