HBD: संघर्षों से भरा है रणवीर सिंह का फिल्मी सफर कलाकार बनने के लिए की है दिन रात मेहनत

बॉलीवुड इंडस्ट्री में हमेशा अपने अतरंगी लिहाज और फैशन के लिए जाने जाने वाले मशहूर कलाकार रणवीर सिंह का 33 वा जन्मदिन है रणवीर से कलाकार है जिनका बॉलीवुड इंडस्ट्री से शुरू से कोई नाता नहीं रहा है लेकिन इसके बाद भी अपनी काबिलियत और अपनी अदाकारी के दम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ी पहचान बनाई है आज रणवीर सिंह किसी की पहचान के मोहताज नहीं उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग ही पहचान बनाई है।

ranveer singh

आज रणवीर सिंह के 36 वें जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ ऐसी बातें आपके साथ साझा करते हैं जिससे शायद आप आज तक अनजान रहे होंगे। बॉलीवुड इंडस्ट्री में फीस के मामले में भी रणवीर टॉप लिस्ट में शुमार है लेकिन क्या आप जानते हैं यहां तक पहुंचने के लिए रणवीर सिंह को कई तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ा था।

ranveer singh struggle

इतना ही नहीं यहां तक पहुंचना उनके लिए कभी भी आसान नहीं रहा लेकिन उन्होंने अपनी हिम्मत और अपनी अदाकारी के दम पर बॉलीवुड में आज बड़ी पहचान बना ली है। बॉलीवुड के एक दिग्गज रणवीर सिंह का जन्म साल 1985 में एक सिंधी परिवार में हुआ था उनके दादाजी मूल रूप से कराची के रहने वाले थे लेकिन जिस वक्त देश का बंटवारा हुआ वह मुंबई आ गए थे।

Bollywood Actor ranveer singh

रणवीर सिंह ने अपनी पढ़ाई मुंबई से ही पूरी की है और वे मायानगरी मुंबई को शुरू से ही काफी अच्छी तरीके से जानते थे। उन्हें एक्टिंग का शौक बचपन से ही था इसलिए उन्होंने अपना ज्यादा फोकस इस इंडस्ट्री की ओर ही रखा। लेकिन अपने शुरुआती दिनों में उन्होंने कई तरह की नौकरियां भी की ताकि आगे चलकर एक बड़े एक्टर बन सके। खबरों की माने तो रणबीर सिंह का नाता शुरू से ही बॉलीवुड के सबसे बड़े परिवार कपूर खानदान से भी रहा है।

ranveer singh cousin of sonam kapoor

खबरों की माने तो रणवीर की मां अंजू और सोनम कपूर की मां सुनीता कपूर फर्स्ट कजिन हैं। इस रिश्ते के नाते सोनम कपूर और रणवीर सिंह भाई बहन लगते हैं। जैसा कि हमने बताया कलाकार को शुरू से ही अभिनय का काफी ज्यादा शौक था वह अपने स्कूल के दिनों में भी प्ले किया करते थे। इतना ही नहीं वह एक भी ऐसा मौका नहीं छोड़ते थे जब उन्होंने अपनी अदाकारी का जलवा दिखने का मौका मिलता हो। स्कूल के दिनों में भी रणवीर होने वाले कार्यक्रमों में डांस किया करते थे।

Ranveer Singh College

रणवीर सिंह ने अपनी पढ़ाई अमेरिका से इंडियाना यूनिवर्सिटी से बैचलर ऑफ आर्ट्स की डिग्री लेकर पूरी की है। वे अपनी पूरी पढ़ाई करके अमेरिका से साल 2007 में अपने देश भारत वापस लौट आए और इसके बाद उन्होंने यहां पर काम करना चालू कर दिया। बता दे कि रणवीर सिंह ने अपने शुरुआती दिनों में मायानगरी मुंबई लौटने के बाद विज्ञापन कंपनी में कॉपीराइटर के तौर पर काम शुरू किया था। इतना ही नहीं उन्होंने धीरे-धीरे अपनी लगन और मेहनत से अपने काम को आगे बढ़ाया और असिस्टेंट डायरेक्टर बन गए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh)


रणवीर सिंह जिस दिन के लिए संघर्ष कर रहे थे वह दिन उनके जीवन में साल 2010 लेकर आया इस दौरान उन्हें यशराज की फिल्म बैंड बाजा बारात में अनुष्का शर्मा के साथ लीड रोल दिया गया। यहां उनकी अदाकारी ने सबका दिल जीत लिया था और उनकी किस्मत चमक गई। इसके बाद रणवीर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और वे एक के बाद एक कई फिल्मों में नजर आने लगे। उन्होंने अपने अब तक के करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी है इतना ही नहीं वह फिल्म पद्मावत में अपने शानदार रोल के लिए काफी ज्यादा पहचाने गए।

ranveer singh in padmavat

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *