CBI के सवालों ने रिया के छुड़ाए पसीने, इंटेरोगेशन में अफसर पर चिल्ला उठीं!

रिया चक्रवर्ती, इंडिया की मोस्ट वांडेट. सुशांत केस में आरोपी नंबर एक. मीडिया से लेकर सोशल मीडिया पर इन दिनों यही नाम छाया हुआ है. वजह है, रिया का वो इंटरव्यू, जिसे प्रायोजित, पेड और प्रमोशनल बताया जा रहा है. इस इंटरव्यू में रिया के जवाबों ने कई नए सवालों को जन्म दे दिया है. जिसके जवाब शायद ही रिया दे पाए.

क्यों उसके जवाबों को सोशल मीडिया पर चटखारों के साथ फैक्ट देते हुए खारिज किया जा रहा है और इस इंटरव्यू में रिया की हरकतों को भी नौटंकी बताकर उसे भी लोग खारिज कर रहे हैं. लेकिन रिया है, कि मानने को तैयार ही नहीं है. वो बड़े ही शातिराना तरीके से झूठ पर झूठ बोले जा रही है. लेकिन रिया को शायद पता नहीं है, कि इंटरव्यू और इंटेरोगेशन में बहुत अंतर हौता है. वहां नौटंकी काम नहीं आती है, क्योंकि सीबीआई जब सवाल पूछती है. तो अच्छे-अच्छों की जुबान कंपकंपाने लगती है.

CBI-Mumabi
source google

रिया के साथ भी यही हुआ. पहले दिन सीबीआई ने रिया को पूरा मौका दिया अपनी बात रखने का. लेकिन जब दूसरे दौर की पूछताछ शुरू हुई, तो रिया सवालों को सुनकर बौखलाने लगी. झल्लाने लगी. सीबीआई पर चिल्लाने लगी. दरअसल हुआ यूं कि शनिवार को सीबीआई ने रिया से ऐसे सवाल पूछे, कि वो सकपका गई और उसे अपनी गिरफ्तारी का डर सताने लगा. CBI ने रिया से ऐसा सवाल पूछा, कि रिया के माथे से पसीना बहने लगा. वो घबरा गईं और चिल्ला उठीं.

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने रिया पर सीधा सवाल दागा, कि

‘तुम सुशांत सिंह राजपूत के साथ लिविंग रिलेशनशिप में थी. एक पत्नी की तरह तुम सुशांत सिंह के साथ रह रही थी. ऐसे में तुम सुशांत की मानसिक हालात को अच्छी तरह समझती भी होगी. फिर भी तुमने अपनी कोई भी जिम्मेदारी क्यों नहीं निभाई. हम तुमको सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार क्यों न करें? अगर तुम बेगुनाह हो, तो क्या किसी भी तरह की वैज्ञानिक जांच के लिए तैयार हो?’

सीबीआई का ये सवाल सुनते ही रिया ने अपना आपा खो दिया. उनके माथे पर शिकन आ गई और उसके चेहरे पर गिरफ्तारी का डर साफ दिख रहा था. रिया के दिल की धड़कनें बढ़ गई थी. उसके माथे से पसीना चूने लगा. रिया इस सवाल से परेशान हो गई और वो ऊंची आवाज में सीबीआई के अधिकारियों से कहने लगीं कि “मैं बेगुनाह हूं. मुझ पर लगे सभी आरोप बेबुनियाद हैं”

सीबीआई की एसपी नूपुर प्रसाद रिया पर भड़की

Rhea-Chakraborty-1
source google

सीबीआई के सूत्र ये भी बताते हैं कि ऊंची आवाज में बार-बार खुद को बेगुनाह बताने पर सीबीआई की एसपी नूपुर प्रसाद रिया पर भड़की भी. नुपुर प्रसाद ने कहा, कि अगर हमने जल्दबाजी में तुम्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, तो तुम कभी भी अपने आपको बेगुनाह साबित नहीं कर पाओगी. इसलिए बेहतर है कि जांच में सहयोग करो. हमें सुशांत की मौत का मोटिव पता करना है. इसलिए हमने तुम्हें यहां बुलाया है.

इसके बाद सीबीआई ने रिया से कुछ ऐसे सवाल पूछे जिससे वो असहज हो गई. सीबीआई ने पूछा-

  1. तुम सुशांत की मौत के लिए अपने आप को कितना जिम्मेदार मानती हो?
  2. क्या सुशांत की मौत की वजह तुम्हारी बेरुखी तो नहीं थी?
  3. तुम मानती हो कि तुम्हारे जाने के बाद सुशांत ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया, अगर हां, तो तुम्हारे मन मे किसी को कुछ बताने का ख्याल आया था या नहीं?
  4. अगर ख्याल आया था तो आपने किसको बताया ?
  5. क्या सुशांत ने कभी तुम्हें बताया था, कि वो अपनी जान ले सकता है?

सूत्र बताते हैं, कि इन सवालों पर रिया घबरा गई और कोई खास और साफ जवाब नहीं दे पाई. दूसरे सीबीआई के कई सवालों को रिया ने ये कहकर टाल दिया, कि मुझे याद नहीं. लेकिन सीबीआई ने भी जवाब को याद करने के लिए मोहलत दी है और आज फिर रिया से पूछताछ शुरू हो गई है.

सूत्रों की माने तो सीबीआई को शक है, कि रिया कुछ खास जानकारियां छिपा रही हैं. इसलिए खबर है, कि सीबीआई रिया का पॉलीग्राफिक और लाई डिटेक्टर टेस्ट भी कर सकती है, जिससे की रिया का झूठ पकड़ा जा सके. आपको क्या लगता है, क्या रिया सीबीआई से कुछ छिपा रही है? कमेंट बॉक्स में अपनी राय ज़रूर दें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *