21.7 C
India
Tuesday, October 26, 2021

रजनीकांत को वर्ष 2019 के लिए 51वां दादा साहब फाल्के पुरस्कार दिया जाएगा, केंद्रीय मंत्री ने की घोषणा

हिंदी और साउथ की फिल्मों के सुपरस्टार कहे जाने वाले रजनीकांत (Rajnikant) को वर्ष 2019 का दादा साहेब फाल्के पुरस्कार (Dadasaheb Phalke Award) दिया जाएगा। सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने एक प्रेस वार्ता में इस बात की घोषणा की है। प्रकाश जावड़ेकर जी ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस विषय पर पोस्ट भी किया और निर्णायक सदस्यों को धन्यवाद भी दिया। रजनीकांत को 51वां दादा साहब फाल्के पुरस्कार दिया जाएगा।

प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर दी जानकारी

- Advertisement -

सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर रजनीकांत की फोटो के साथ पोस्ट किया और खुशी जाहिर करते हुए कहा साल 2019 का दादा साहेब फाल्के पुरस्कार सदी के महान अभिनेता रजनीकांत को दिया जाएगा। रजनीकांत ने बतौर अभिनेता, प्रोड्यूसर और स्क्रीन्राइटर के रूप जो भूमिका निभाई हुए अपना भरपूर योगदान दिया जो कि काबिले तारीफ है। सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने निर्णय समिति की सदस्य आशा भोसले सुभाषघई, शंकर महादेवन, मोहनलाल और विश्वजीत चटर्जी को भी धन्यवाद कहा है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने एक ट्वीट और किया जिसमें उन्होंने लिखा है मुझे इस बात की अत्यंत खुशी है कि 2019 का दादा साहेब फाल्के पुरस्कार रजनीकांत को मिला है। 5 निर्णायक समिति जिसमें सुभाष घई, आशा भोंसले, शंकर महादेवन, मोहनलाल और विश्वजीत चटर्जी है सभी ने एकजुट होकर रजनीकांत के नाम की सिफारिश की है। जैसे ही सोशल मीडिया के माध्यम से यह खबर रजनीकांत के फैंस को पता चली उन्होंने तरह तरह से अपनी खुशी जाहिर की है।

हिंदी फिल्म जगत के महान अभिनेता महानायक अमिताभ बच्चन को वर्ष 2018 का दादा साहेब फाल्के पुरस्कार दिया जा चुका है। अमिताभ बच्चन को जब यह पुरस्कार दिया गया था उस वक्त रजनीकांत नहीं महानायक को बधाइयां दी थी और कहा था आप इस सम्मान के सबसे योग्य व्यक्ति हैं।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!