किसी समय रेस्तरां में गाना गाने वाले लोकप्रिय YouTube स्टार भुवन बाम आज कमाते हैं करोड़ों रुपए

आपने सुना ही होगा कलाकार किसी पहचान का मोहताज नहीं होता और आज के जमाने में तो बिल्कुल भी नहीं। यह हम इसलिए कह रहे हैं कि पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया साइट्स पर ऐसे कई कलाकार देखने को मिल रहे हैं जिन्होंने जमीं से उठकर दर्शकों के दिल में जगह बनाई है। इन सभी ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि एक छोटे से स्तर से उठकर वे आज इतनी बड़ी पहचान लोगों के बीच में बना लेंगे। आज हम जिस कलाकार के बारे में बात करने जा रहे हैं उन्होंने अपनी लोकप्रियता इतनी ज्यादा बना ली है कि आज हर वर्ग के लोग उन्हें देखना और सुनना पसंद करते है।

Bhuvan Bam

दरअसल, हम बात कर रहे हैं मशहूर यूट्यूबर भुवन बम (Bhuvan Bam) की जिन्होंने बहुत कम समय में ही लोगों के बीच में अपनी एक ख़ास जगह बना ली है कि आज फ्री समय में लोग उनकी वीडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं। उनके यूट्यूब पर कई मिलियन सब्सक्राइब भी हैं और उनकी वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल होती है। यही उनकी कमाई का एक मात्रा जरिया भी है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bhuvan Bam (@bhuvan.bam22)


अभी कुछ समय पहले ही भुवन बम ने एक पोस्ट शेयर की थी जिसमें उन्होंने बहुत ही भावुक अंदाज में कहा था कि कोरोनावायरस से उनके माता पिता का निधन हो गया। जिसकी वजह से वह काफी ज्यादा दुखी है। लेकिन आज हम उनकी इस लोकप्रियता और तरक्की के बारे में बताने जा रहे हैं, कैसे वे एक रेस्त्रां में गाते गाते आज मशहूर यूटूबर बन गए और उनकी महीने की कमाई लाखों रुपये में हो रही है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bhuvan Bam (@bhuvan.bam22)


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भुवन बम यूट्यूब पर बीबी की वाइंस (BB Ki Vines) नाम से चैनल चलाते हैं जिस पर वह फनी वीडियो डालते हैं। इन वीडियो में उनके द्वारा कई अश्लील शब्दों का भी उपयोग किया जाता है। लेकिन फिर भी उनके वीडियो काफी तेजी से वायरल होते हैं। लोग फ्री समय में उनके वीडियो को देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं बहुत कम समय में ही उन्होंने यूट्यूब पर अपने पापुलैरिटी इतनी ज्यादा बढ़ा ली है कि आज वह इसी के दम पर महीने में 25 से 30 लाख रुपए कमा लेते हैं।

Bhuvan Bam struggle

खबरों की मानें तो भुवन बम 1 महीने में 25 लाख रुपए से ज्यादा यूट्यूब के माध्यम से कमा लेते हैं और यदि उनकी पूरे साल भर की इनकम देखी जाए तो वह तीन करोड़ से ज्यादा की अर्निंग यूट्यूब के माध्यम से ही कर लेते हैं। लेकिन यह मुकाम हासिल करने के लिए भुवम को काफी मेहनत करना पड़ी पहले रेस्तरां में गाया करते थे लेकिन धीरे-धीरे यूट्यूब पर जैसे फेमस होते गए उन्होंने अपना पूरा ध्यान देना चालू कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *