23.3 C
India
Sunday, September 19, 2021

गुजरात को पीएम मोदी की नई सौगात, देश के पहले फाइव स्टार रेलवे स्टेशन का किया वर्चुअल उद्घाटन

गुजरात की राजधानी गाँधी नगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की पहली पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन का वर्चुअली उद्घाटन किया। रेलवे अधिकारियों के कहाँ की गांधीनगर रेलवे स्टेशन में विश्व स्तर की बहुत सी सुविधाएं मिलेगी। इन सुविधाओं में रेलवे ट्रेक के ऊपर निर्मित देश का पहला पांच सितारा होटल सम्मिलित है। रेल यात्रियों के सुखद अनुभव के लिए राजधानी गांधीनगर में निर्मित स्टेशन में एयरपोर्ट जैसी लग्जरी सुविधाएं भी मिलेगी।

- Advertisement -

gandhinagar five star railway station

गाँधी नगर में बने इस रेलवे स्टेशन की खासियत यह है की यह रेलवे ट्रेक के ऊपर फाइव स्टार होटल की तरह बना है। जो करीबन सात हजार स्क्वायर फिट में फैला हुआ है। जिसका निर्मित करने में सात सौ नब्बे करोड़ रुपए की लगत लगी है। इस फाइव स्टार में 318 कमरे बने हुए है। पांच सितार होटल में प्रवेश के लिए रेलवे स्टेशन ने दो रस्ते बनाए जो यात्री यात्रा करना कहते है जो सीधे रेलवे स्टेशन में जा सकते है। जिन्हे होटल में रुकना है वो सीधे होटल में प्रवेश कर सके। यह सुविधा रेल यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखकर बनाया है।

gandhinagar five star railway station light

अलग-अलग रास्ते बनाए जाने से आवशयक से बचा जा सकता है यह रेलवे स्टेशन 32 तरह की अलग-अलग लाइटें लगाई गई है। गांधीनगर रेलवे स्टेशन में लिफ्ट की भी सुविधाएं है साथ ही आधुनिक टिकट काउंटर सहित वाहन पार्किंग की जबरदस्त सुविधा है।

gandhinagar five star railway station 1

इससे पहले भी प्रधानमत्री मोदी गुजरात को कई सौगात दे चुके है जिसमें से पूर्व गृहमंत्री सरदार पटेल की प्रतिमा भी शामिल है। जिसका स्टैच्यू ऑफ यूनिटी नाम दिया गया था। स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का वजन सतरिख हजार टन है जिसे निर्मित करने में लगभग तीन हजार करोड़ रुपए का खर्चा आया था।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!