30 C
Mumbai
Friday, December 9, 2022

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों से मिले पीएम मोदी, मीराबाई चानू की करी जमकर तारीफ

टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मुलाकात की और सभी से टोक्यो ओलंपिक से जुड़ी बहुत सी जानकारी हासिल की बता दे कि भारत की ओर से कई खिलाड़ियों ने टोक्यो ओलंपिक में अलग-अलग खेलों में हिस्सा लिया था और सभी खिलाड़ियों ने कड़ी मेहनत करते हुए भारत को टोक्यो ओलंपिक में 7 मेडल दिलवाए जिसमें एक गोल्ड भी शामिल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी खिलाड़ियों को ओलंपिक में किए गए अपने शानदार प्रदर्शन के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं दी।

google news

PM Modi with Olympic Team

पीएम ने वाले दिनों में इसी तरह के खेल के लिए उन्हें प्रोत्साहित किया इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों के दिल की बात भी जानना चाहा उन्होंने सभी खिलाड़ियों से पूछा कि हमें अपने खेलों में किस तरह का बदलाव करना चाहिए इतना ही नहीं उन्होंने सभी को यह भी कहा है कि उनके द्वारा बताए जाने के बाद सरकार की तरफ से खेलों में इस तरह का बदलाव भी किया जाएगा। बता दे कि पीएम मोदी ने टोक्यो ओलंपिक के दौरान भी खिलाड़ियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कई दफा बात भी की थी।

google news

इतना ही नहीं उन्होंने लगातार खिलाड़ियों को हौसला भी दिया और अपने अच्छे प्रदर्शन के लिए उनकी खूब तारीफ भी की इस दौरान वे टोक्यो ओलंपिक में पहले दिन ही सिल्वर मेडल जीतकर देश का नाम इतिहास में दर्ज करने वाली मीराबाई चानू से भी मिले। इस दौरान पीएम ने मीराबाई चानू की जमकर तारीफ की और उनसे पदक जीतने के बाद क्या महसूस होता है इसके बारे में जानना चाहा। बता दे कि मीराबाई चानू ने पदक जीतने के बाद स्वदेश लौटते ही उन सभी ट्रक ड्राइवरों का सम्मान किया था जो मीराबाई चानू को लाने ले जाने का काम किया करते थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने मीराबाई चानू द्वारा किए गए सराहनीय कार्य की भी जमकर तारीफ की उन्होंने कहा है कि यह एक संस्कार की बात है जो मीराबाई चानू के अंदर हमें देखने को मिला जिस तरह से उन्होंने इस पदक को जीतने के बाद इन ड्राइवरों का सम्मान किया है यह अपने आप में बहुत बड़ी बात है। बता दे कि भारत सरकार पिछले काफी समय से खेलों को लेकर काफी ज्यादा जागरूक नजर आ रही है और वह खिलाड़ियों को भी खेलों से जुड़ी कई तरह की सुविधा मुहैया करा रहे हैं।

ऐसे में उन्होंने इस मुलाकात के दौरान भी खिलाड़ियों से खेलों में किस तरह का बदलाव करना चाहिए इसके बारे में भी जानकारी ली और उन्हें कहा है कि वे लिखित में उन्हें अवगत कराएं कि हमें भी किस तरह का बदलाव करना चाहिए ताकि हमारे यहां भी खेलों में दूसरे देशों की तरह बदलाव देखने को मिले और आने वाले समय में हम और भी ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करते हुए देश का नाम गौरवान्वित करें। मीराबाई चानू से मिलने के बाद पीएम मोदी ने बजरंग पुनिया और काम कौम से भी मुलाकात की।

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक के दौरान बजरंग पूनिया ने भी अपनी ओर से अच्छा प्रदर्शन करते हुए एक कांस्य पदक अपने नाम किया था। इतना ही नहीं मैरी कॉम ने भी ओलंपिक के दौरान काफी कोशिश की लेकिन वह पदक अपने नाम नहीं कर पाए लेकिन इसके बाद भी उनकी खेल की सभी देशवासियों द्वारा काफी सराहना की गई वही पीएम मोदी ने भी इन दोनों ही खिलाड़ियों से मुलाकात करते हुए उनकी तारीफ की।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles