Categories: बॉलीवुड

क्या सुशांत सिंह राजपूत को न्याय मिल पाएगा? जाँच एजेंसी के खिलाफ याचिका निरस्त हुई

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत निधन मामले को 7 महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है लेकिन अभी भी इस हाई प्रोफाइल मामले को लेकर अभिनेता के परिवार और फैंस न्याय की उम्मीद लेकर बैठे हैं। बता दें कि अभी भी यह मामला केंद्रीय जांच ब्‍यूरो यानी CBI के पास है और मामले की जांच जारी है। लेकिन इतना समय बीत जाने के बाद भी कुछ खास परिणाम सुशांत निधन मामले में निकल कर नहीं आया है।

वहीं सीबीआई की जांच को लेकर एक याचिका को दायर किया गया था। जिसपर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने दायर याचिका को खारिज कर दिया है। दरअसल, सुशांत सिंह निधन मामले में CBI को स्थिति रिपोर्ट दायर करने के लिए निर्देश देने की मांग की गई थी। जिसे बुधवार को कोर्ट ने खारिच कर दिया है। वहीं कोर्ट ने याचिकाकर्ता से साफ शब्दों में कहा कि वो इस अपील को नहीं सुनेगी और याचिकाकर्ता हाईकोर्ट जाने को स्वतंत्र हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने याचिका निरस्त की

गौरतलब है कि दायर की गई याचिका में मांग की गई थी कि CBI को निर्देश दिया जाए कि वह सुप्रीम कोर्ट में केस की स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करे। चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एस ए बोबडे जस्टिस ए एस बोपन्ना और जस्टिस वी सुब्रमण्यम की पीठ ने वकील पुनित कौर ढांडा की याचिका खारिज करते हुए कहा कि हम इसे नहीं देखने जा रहे हैं। आप हाई कोर्ट जाइए। याचिकाकर्ता ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट ने 19 अगस्त 2020 को CBI जांच के लिए आदेश दिया था और लगभग पांच महीने का समय बीतने के बावजूद जांच एजेंसी अभी जांच पूरी नहीं कर पाई है।

दरअसल, याचिकाकर्ता द्वारा याचिका में कहा गया था कि सुशांत सिंह मामले में सीबीआई द्वारा जिम्मेदारी से काम नहीं किया जा रहा है और जांच में काफी ज्यादा समय लगाया जा रहा है। साथ ही याचिका में CBI को दो महीने के अंदर जांच पूरी करने और संबंधित अदालत में अंतिम रिपोर्ट देने का निर्देश दिए जाने की मांग की गई थी।

Leave a Comment