सुशांत सिंह राजपूत मामले में पटना हाईकोर्ट ने सुनाया कड़ा निर्देश, दिए स्थिति स्पष्ट करने के निर्देश

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत निधन मामले को 1 साल से ज्यादा का समय बीत चुका है लेकिन आज भी उनका यहां मामला कोर्ट में चल रहा है इतना ही नहीं सीबीआई द्वारा भी अभिनेता निधन मामले को लेकर जांच चल रही है। सीबीआई अभी तक अपनी अंतिम रिपोर्ट पेश नहीं कर पाई है। इस बीच अभिनेता निधन मामले से जुड़ा एक केस में हाल ही में पटना हाईकोर्ट ने अपनी तरफ से सुनवाई की है। बता दें कि अभिनेता के अचानक हुए निधन के बाद इस मामले में सही रूप से जांच को लेकर याचिका दायर की गई थी।

google news

sushant singh rajput Nyay The Justice

इसे लॉ छात्र देवेंद्र देवतादीन दुबे द्वारा साल 2020 के दौरान मुंबई में दायर किया गया था। वहीं अब इस याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने इस मामले में एडिशनल सॉलिसिटर जनरल और वकील जनरल को पूरे स्तिथि को स्पष्ट करने के निर्देश दिए हैं। अभिनेता के भी अचानक मौत के बाद से ही इस मामले में कई तरह के सवाल उठते हैं आए हैं जिसको लेकर कोर्ट में भी याचिका दायर की गई थी। अभी भी कई मामलों को लेकर सीबीआई जांच कर रही है।

इस मामले को लेकर पहले भी सुनवाई हो चुकी है इसमें कोर्ट की और से स्पष्ट किया गया था कि अभी इस मामले में सीबीआई द्वारा जांच की जा रही है और यदि जांच में उन्हें सीबीआई की ओर से स्पष्टीकरण नहीं मिलता है तो कोर्ट द्वारा सीबीआई डायरेक्टर और केंद्र सरकार निर्देश देगी। वही दायर याचिका में याचिकाकर्ता द्वारा यह भी अनुरोध किया गया है कि इस कार्यवाही को पूरी कोर्ट की निगरानी में किया जाए ताकि जल्द से जल्द इसका फैसला आ सके और जो भी इस मामले में दोषी है उन्हें सजा मिल सके।

google news

बताते चलें कि अभिनेता के अचानक निधन हो जाने के बाद में इस मामले को लेकर पुलिस द्वारा लगभग 45 दिन बाद केस दर्ज किया गया था। ऐसे में याचिकाकर्ता ने यह भी सवाल उठाए थे कि जब सुशांत सिंह संदेहास्पद निधन उनके बांद्रा स्थित फ्लैट में हुआ था लेकिन इसके बाद भी मुंबई पुलिस द्वारा इस मामले को लेकर शक्ति नहीं बढ़ती गई और ना ही हाथों-हाथ इस मामले को लेकर केस दर्ज किया गया था।

वहीं इस मामले में केस दर्ज करने में जितना समय लगाया गया इस दौरान बहुत से साक्ष्य के साथ में छेड़छाड़ करने का भी मौका मिल गया। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी याचिका में यह भी कहा कि इस मामले में जो संदेह के घेरे में थे उन्हें भी काफी समय तक इस मामले को लेकर कार्यवाही नहीं होने के चलते समय मिल गया। बता दे कि सुशांत सिंह राजपूत निधन मामले में उनके पिता ने साल 2020 में 25 जुलाई को पटना के राजीव नगर थाने में अपने बेटे के निधन मामले में केस दर्ज कराया था।

वही मामला दर्ज होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा इस मामले की सीबीआई जांच के निर्देश दिए गए थे। इसके बाद से ही लगातार सुशांत राजपूत निधन मामले में सीबीआई द्वारा जांच की जा रही है लेकिन उनकी जांच को 1 साल से ज्यादा का समय बीत चुका है पर अभी तक सीबीआई की ओर से अंतिम रिपोर्ट पेश नहीं की गई है। बता दें कि 14 जुलाई को आ जाना कि सुशांत सिंह राजपूत अपने बांद्रा स्थित फ्लैट में मृत अवस्था में पाए गए थे। इस मामले में अगली सुनवाई अगले सप्ताह होना है।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles