मिस इंडिया रह चुकी है परेश रावल की धर्मपत्नी स्वरूप संपत, बिना मंडप पेड़ के निचे हुई थी शादी

हिंदी सिनेमा में अभिनेता परेश रावल का भी बड़ा नाम है। उन्होंने फिल्मों में हर तरह की कलाकारी से सभी लोगों का दिल जीता है। परेश रावल ने फिल्मों में कॉमेडी से लेकर नेगेटिव और पॉजिटिव सभी तरह रोल किया है यही कारण रहा है कि फिल्मों में लोगों ने हर रोल में देखना बेहद ही ज्यादा पसंद करते हैं। फिल्मों में उनकी अदाकारी देख लोग उनकी और आकर्षित हो जाते हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में रहते हुए परेश रावल ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया है।Swaroop Sampat Rawal

लेकिन आज हम बाबू भैया की लव स्टोरी के बारे में बात करने जा रहे हैं। बता दें कि जिस तरह के रोल उनकी फिल्मों में रहे हैं। उससे ज्यादा इंटरेस्टिंग उनकी लव स्टोरी रही है ऐसा नहीं है कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में रहते हुए उनका नाम किसी के साथ नहीं जोड़ा गया हो। लेकिन वे पहले ही अपना दिल किसी और को दे चुके थे। तो चलो आज आपको बताते हैं बाबू भैया की लव स्टोरी के बारे में।

Swaroop Sampat Paresh Rawal

परेश रावल की लव स्टोरी बहुत ही ज्यादा इंटरेस्टिंग है बता दें कि फिल्मों की तरह उनको पहली मुलाकात में ही प्यार हो गया था और इतना ही नहीं उन्होंने यह ठान लिया था कि जब भी शादी करना है इसी लड़की से शादी करना है। लेकिन आप भी जानकर हैरान रह जाएंगे कि उनकी होने वाली पत्नी मिस इंडिया रह चुकी है। दरअसल, परेश रावल ने 1979 मिस इंडिया एक्ट्रेस स्वरूप संपत से साल 1987 में शादी की थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Show Daddy (@showdaddyin)


बता दें कि परेश रावल की पहली मुलाकात स्वरूप से कॉलेज में पढ़ाई के दौरान हुई थी। यहां अभिनेता ने स्वरूप को पहली बार देखा था। और उन्होंने मन बना लिया था कि उन्हें आगे चलकर स्वरूप से ही शादी करनी है इस बात का खुलासा परेश रावल ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था और भी उन्होंने अपने जीवन से जुड़ी कई सारी बातें इस इंटरव्यू के दौरान बताई थी।

Swaroop Sampat Paresh Rawal 2

कॉलेज में होगी मुलाकात के बाद दोनों के बीच में दोस्ती हो गई और यह रिश्ता धीरे-धीरे शादी तक पहुंच गया इतना ही नहीं दोनों नहीं साल 1987 में सात फेरे ले लिए अपनी शादी को लेकर स्वरूप संपत ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उस दौरान 9 पंडितों ने मंत्रोच्चार के साथ शादी करवाई थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Manasi Parekh (@manasi_parekh)


बात की जाए स्वरूप संपत के करियर के बारे में तो उन्होंने अपने पति परेश रावल की तरह कई फिल्मों में काम भी किया है इतना ही नहीं उन्होंने अपना हुनर मॉडलिंग में भी आजमाया तो कई ब्रांड के लिए मॉडलिंग की है। इतना ही नहीं वे बच्चों को एक्टिंग भी सिखाती हैं। अपने कार्यों के लिए प्रधानमंत्री मोदी द्वारा भी उन्हें सम्मानित किया जा चुका है उस दौरान वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे।

Paresh Rawal Family

एक इंटरव्यू के दौरान स्वरूप ने बताया था कि उन्हें एक्टिंग से काफी ज्यादा लगाव रहा है और परेश रावल भी एक्टिंग में काफी ज्यादा दिलचस्पी रखते थे। यही कारण था कि दोनों एक दूसरे के इतने ज्यादा करीब आ पाए और आगे चलकर दोनों ने शादी कर ली। आज पूरा परिवार खुशहाल जिंदगी बिता रहा है बता दे कि परेश रावल के दो बेटे हैं जिनमें से एक बेटे उनके फिल्मों में डेब्यू भी कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *