23.3 C
India
Sunday, September 19, 2021

अनूठी शादी मप्र के सनावद में zoom एप्प पर मंत्र पढ़ रहे थे पंडितजी और अमेरिका में फेरे ले रहे थे दूल्हा-दुल्हन

इस बात में कोई दो राय नहीं कि आज की इस सदी में इंटरनेट सबसे अहम चीजों में से एक है. इंटरनेट के बिना ऐसा लगता है कि जीवन में कुछ कमी सी है। इंटरनेट के माध्यम से हम हजारों किलोमीटर दूर हो रही शादी में शामिल हो सकते है। ऐसा एक नजारा खरगोन जिले के सनावद में देखने को मिला,जहां पंडित जी ऑनलाइन शादी के मंत्र पढ़ रहे थे तो वही हजारों किलोमीटर दूर अमेरिका के कैलोफोर्निया में दूल्हा-दुल्हन अग्नि के सात फेरे ले रहे थे।

- Advertisement -

आधुनिकता के चकाचौंध में पढ़ाई के बाद ऊंचे पदों पर पहुंचकर युवा अपने संस्कार भूलते जा रहे हैं। उधर यह भी एक शादी है जो देशी तरीके में संपन्न हुई। बेड़िया निवासी विनीत जैन के पुत्र प्रियांश व सनावद के शैलेश जैन की बेटी साक्षी का विवाह अमेरिका के कैलिफोर्निया में हुआ। दोनों की शादी रविवार को हुई, जिसकी रस्में सनावद से पंडित अखिलेश जैन ने मंत्रोचारण कर फेरे करवाए। दोनों के माता-पिता व रिश्तेदारों ने वर-वधू को वर्चुअल आशीर्वाद दिया।

शैलेस जैन ने अनुसार बेटी की शादी के लिए कई बार तैयारियां की गई, पर कोरोना संक्रमण और उसके बाद लगे लॉकडाउन से इन दोनों का विवाह नहीं हो पाया। परिवार ने सहमति जताते हुए रविवार को रक्षाबंधन के दिन कैलिफोर्निया में विवाह करवाने की सहमति दी, जिसके बाद मांगलिक आयोजन हुआ। जिसमें वर-वधु पक्ष के लोग जूम ऐप के जरिए आयोजन में जुड़े। जिन्होंने नव दंपति को आशीर्वाद दिया। बता दें कि प्रियांश अमेरिका के कैलिफोर्निया में नौकरी करते हैं और साक्षी वहां रहकर पढ़ाई कर रही है। पिछले वर्ष दोनों की सगाई हुई थी। जिसके बाद से दोनों परिवार शादी को लेकर काफी उत्सुक थे।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!