करतारपुर साहिब मत्था टेकने गई सिक्ख लड़की को पाकिस्तानी लड़कों ने फुसलाया, 4 गिरफ्तार

भारत-पाकिस्तान के बीच यह करतारपुर कॉरिडोर का ऐतिहासिक गुरुद्वारा गुरु नानक देव की 550 वीं वर्षगांठ के अवसर पर खोला गया था। भारत की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब में और पाकिस्तान में इमरान खान ने 9 नवंबर को इसका उद्घाटन किया था। इस गलियारे के रास्ते भारत से रोजाना हजारों श्रद्धालु दर्शन के लिए जा रहे हैं। हरियाणा की रहने वाली एक सिक्ख लड़की 3 दिन पहले एक जत्थे के साथ मत्था टेकने करतारपुर साहिब गई थी। लेकिन पाकिस्तान जाने के बाद लड़की गायब हो गई। 3 दिन तक लापता रही लड़की सोमवार 2 दिसंबर 2019 को मिली है। लड़की किसी पाकिस्तानी युवक से मिलने गई थी। जो बहला-फुसलाकर लड़की को अपने साथ ले गया था।

इस घटना से वहां गए उसके परिजन बेहद घबरा गए और उसे खोजने की हर मुमकिन कोशिश की लेकिन नाकामयाब रहे। वहीं इस मामले को उचित मंच के माध्यम से उठाया गया। आखिर इस लड़की का पता चल गया और वह करीब 3 दिन बाद मिली। इस बारे में सोमवार देर रात शिरोमणि अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्विटर पर लिखा है कि,

“पाकिस्तान से गायब हुई लड़की मिल गई है। पाक रेंजरों के माध्यम से उसे वापस भारत भेज दिया गया है।”

एक अन्य ट्वीट में सिरसा ने लिखा, “पाकिस्तान में हिंदू और सिक्ख लड़कियों को बहला कर लव जिहाद के जाल में फंसाने और उन्हें इस्लाम में परिवर्तित होने के लिए मजबूर करने का चलन जोरों पर हैं। मैं पाक में श्री करतारपुर साहिब के दर्शकों को सावधान करना चाहता हूं कि कृपया इस ट्रैप के बारे में जागरूक और सतर्क रहें।” इस सिलसिले में पाकिस्तान पुलिस ने लाहौर और फैसलाबाद से चार लोगों को गिरफ्तार किया है। बिना वीजा पाकिस्तान के फैसलाबाद जा रही लड़की की फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। दोनों गुरुद्वारे में मिले और वहां से फैसलाबाद के लिए निकले। मगर सुरक्षा दलों ने उन्हें रास्ते में ही रोक दिया।

Leave a Comment