ससुराल के आरोपों पर मप्र की इस महिला ने दी अग्नि परीक्षा, बेकसूर साबित करने दहकते अंगारों पर चली देखें Video

रामायण की कथा आप सभी ने सुनी या देखी होगी और ये रामायण प्रभु श्री राम और माता सीता के अटूट प्रेम और विश्वास की कहानी बयां करती है। वास्तव में ये बात थोड़ी सोचने पर मजबूर करती है कि आखिर माता सीता और प्रभु श्री राम के बीच के अटूट प्रेम के बावजूद भी अग्नि परीक्षा क्यों देनी पड़ी। इस बात को लेकर भी कई कथाएं सुनने में आती हैं। कलयुग में भी ऐसा ही है मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में जहां एक महिला को अपने को सही साबित करने के लिए अग्नि परीक्षा देनी पड़ी।

google news
Women-walk-on-fire-chhindwara
Oneindia Hindi

इस खबर को देखने पर आपको अजीब जरूर लगेगी लेकिन ऐसा हुआ है छिंदवाड़ा जिले में जहां एक महिला अपनी ही सास की प्रताड़ना से तंग आकर इतनी मजबूर हो गई की उसे ने अग्नि परीक्षा का मन बना लिया। इस समय सोशल मीडिया पर एक रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला अंगारों पर चलती हुई नजर आ रही है। यूं तो हर दिन सोशल मीडिया पर कई तरह के हैरान करने वाले वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते है। लेकिन इस समय एक हैरान करने वाला वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला अंगारों पर नंगे पैर चलती हुई नजर आ रही है।

ये वीडियो छिंदवाड़ा का है। एक महिला अपने को बेगुनाह साबित करने के लिए खुद को मुसीबत में डाल देती है। महिला सारे समाज के सामने दहकते अंगारों पर चलती नजर आ रही है। ये पूरा मामला छिंदवाड़ा जिले के सौसर का है, यहां रहने वाली एक महिला और सास के ​बीच किट—किट चलती रहती है। सास का महिला के ऊपर आरोप है कि उसने अपने बेटे को कुछ खिलाकर अपने बस में कर रखा है। लेकिन महिला का कहना है ऐसा नहीं है। इसी बात को लेकर घर में रोजाना झगड़े होते रहते है।

वहीं सास की रोजाना की किट—किट से परेशान होकर खूद को बेगुनाह साबित करने के लिए बहू एक ढोंगी बाबा के पास पहुंची। बाबा ने पहले तो धर्म ग्रंथ पर हाथ रख कर सास को भरोसा दिलाने की कोशिश की कि बहू को कोई कसूर नहीं है। उसने कोई तंत्र मंत्र नहीं किया है, लेकिन सास थी कि मानी ही नहींं। इसके बाद बस यहीं से शुरू हुआ अग्नि परीक्षा का दौर। ढोंगी बाबा ने बहू को जलते अंगारों पर चलने का सुझाव दे डाला।

google news

दरअसल ये मामला 17 अगस्त का है, बताया जा रहा है कि बाबा दरबार का संचालन करते हैं। मंगलवार की रात यहां दरबार में बाबा के मानने वाले जुटे हुए थे, बाबा ने कुछ लोगों की अर्जियों पर सुनवाई की। इसके बाद महिला से सबके सामने कहा कि इस पर कलंक है। इस वीडियो में आप देख सकते है कि एक बाबा कह रहे है कि अगर इस महिला पर कलंक होगा तो आग में खाक हो जाएगी। इसके बाद महिला ने अपनी अग्नि परीक्षा देना शुरू की और दो बार आग से निकल गई। आग से निकलने की वजह से महिला के पैर पूरी तरह झुलस गए थे।

बहरहाल इस समय​ महिला का अंगारों पर चलते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। वहीं महिला का कहना है कि उसने अपनी मर्जी से अग्नि परीक्षा दी है। इतना ही नहीं महिला के साथ उसका पति भी उस समय मौजूद था। महिला के पति का कहना था कि उसकी पत्नी को लेकर मेरी मां के अंदर जो भ्रम फैला था वहां अब दूर हो गया है।

वहीं ये वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पुलिस भी हरकत में आ गई। पुलिस इस वीडियो को लेकर मामले की जांच में जुटी है। इसी के साथ ही अंगारों पर चलने वाली महिला से पूछताछ की तो उसने अपनी मर्जी से चलना बताया है। हालांकि जो भी हो लेकिन माता सीता के बाद इस महिला की अग्नि परिक्षा ने सोशल मीडिया पर धमाल मचा रखा है। हर कोई इस घटना को देखने के बाद हैरान परेशान है और कई तरह की प्रतिक्रिया दे रहे है।

Photo Source: Social Media (सांकेतिक)

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles