24.9 C
India
Monday, September 20, 2021

अब अनुराग कश्यप की शॉर्ट फिल्म ‘घोस्ट स्टोरीज’ के खिलाफ हुआ मामला दर्ज, जाने क्या है पूरा मामला

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप अपने अब तक के करियर में कई बड़ी फिल्मों को बना चुके हैं। आज अनुराग हिंदी सिनेमा के जाने-माने फिल्ममेकर में शुमार है। लेकिन हाल ही में वे अपनी एक शॉर्ट फिल्म को लेकर विवादों में आ गए है। बता दें कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई उनकी पिछले साल फिल्म ‘घोस्ट स्टोरीज’ के एक सीन को लेकर शिकायत दर्ज की गई है। इस फिल्म को नेटफ्लिक्स का फिल्माया गया था।

- Advertisement -

Director Anurag Kashyap

लेकिन इस फिल्म के 1 साल पूरे हो जाने के बाद अब इसकी शिकायत की गई है और शिकायतकर्ता ने इस शॉर्ट फिल्म दिखा गए एक सीन को लेकर अपनी ओर से आपत्ति दर्ज करवाई है शिकायतकर्ता का कहना है कि फिल्म में जिस तरह से यह एक सीन दिखाया गया है। जिसकी कोई जरूरत नहीं थी। लेकिन इसके बाद भी इसे दर्शाया गया जोकि कहीं ना कहीं गलत है। तो चलो बताते हैं कि इस शॉर्ट फिल्म में वह कौन सा सीन है जिसको लेकर अनुराग कश्यप किया यह फिल्म विवादों के घेरे में आ गई हैं।

Sobhita Dhulipala

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फिल्म ‘घोस्ट स्टोरीज’ में बतौर अभिनेत्री शोभिता धूलिपाला ने अपनी अदाकारी दिखाई है। वही फिल्म में ऐसे सीन को क्रिएट किया गया है जिसमें शोभिता का गर्भपात हो जाता है और जिसके बाद वह अपने भ्रूण को खाती हुई दिखाई देती है। मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता ने फिल्म को दर्शाए गए इस सीन को लेकर ही अपनी और से आपत्ति जताई है और उन्होंने कहा है कि इस तरह की सीन की फिल्मों में जरूरत नहीं थी।

Ghost Stories

आज फिल्मों को लोगों के सामने पेश करने से पहले कई बार चेक किया जाता है इतना ही नहीं जब फिल्म में कुछ आपत्तिजनक चीन को दिखाया जाना होता है तो उससे पहले चेतावनी दी जाती है वहीं इस फिल्म को लेकर भी शिकायतकर्ता ने कहा है कि इस तरह के सीन दिखाए जाने से पहले चेतावनी देनी चाहिए थी। इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर दिखाया गया था। वही अब इस आपत्ति के बाद नेटफ्लिक्स के भारतीय मूल के प्रवक्ता द्वारा भी अपनी और से प्रतिक्रिया दे दी गई है इस पूरे मामले को लेकर 24 घंटे में सुनवाई होना है।

Ghost Stories Sobhita Dhulipala

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दिखाई जाने वाली किसी वेब सीरीज शॉर्ट फिल्म को लेकर इस तरह की आपत्ति जताई गई है इससे पहले भी कई फिल्मों को लेकर शिकायत आ चुकी है। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सेंसरशिप को लेकर भी कई तरह के कानून बना दिए गए है। लेकिन इसके बाद भी शिकायत आना बंद नहीं हो रही है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!