29.2 C
India
Thursday, January 20, 2022

पीएम मोदी ही नहीं शाहरुख खान की वजह से भी विदेशी लोग करते हैं भारतीयों पर भरोसा, जाने क्या है वजह

पॉपुलेशन के मामले में भारत दूसरे नंबर पर आता है और आज विश्व का सबसे बड़ा बाजार भी भारत को ही माना जाता है। यही कारण है कि हर देश भारत की और खिंचा चला आता है। भारत की संस्कृति दुनिया भर में फेमस है करोड़ों सैलानी हर साल भारत में शेयर करने के लिए आते हैं और यहां की यादों को अपने कैमरे के सहारे कैद कर ले जाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लगातार विदेशों की शेयर करते हैं जिसकी वजह से देश लगातार लोगों की चर्चाओं में रहता है।

- Advertisement -

Shahrukh Khan Narendra Modi

जहां पहले भारतीयों की विदेशों में इतनी ज्यादा इज्जत और तवज्जो नहीं हुआ करती थी। लेकिन पिछले कुछ सालों में लगातार भारत और विदेशी मूल के के संबंध अच्छे होते चले गए। इसलिए आज उन्हें भी काफी बड़ी तवज्जो मिला करती है। लेकिन क्या आप जानते हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री के किंग खान शाहरुख खान भी देश ही नहीं दुनिया भर में काफी ज्यादा मशहूर है तो अपनी अदाकारी के साथ ही अपने व्यक्तित्व के लिए भी जाने जाते हैं यही कारण है कि उनकी वजह से भारतीयों को विदेशों में भी काफी इज्जत मिलती है।

Shahrukh khan Birthday Burj Khalifa

बता दें कि शाहरुख खान के जन्मदिन के मौके पर विश्व की सबसे बड़ी बिल्डिंग कहलाने वाली बुर्ज खलीफा पर उनकी तस्वीर को हाईलाइट करते हुए उनका जन्मदिन सेलिब्रेट किया गया था। रिश्ते मैंने देसी नहीं दुनिया भर से सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार शुभकामनाएं मिली थी। लेकिन हाल ही में अशोक यूनिवर्सिटी के इकोनॉमिक्स प्रोफेसर अश्विनी देशपांडे ने अपने साथ विदेश में हुए व्यवहार को लेकर ट्विटर के माध्यम से सबके साथ बातें रखी है।

बिना पैसे लिए बुक कर दी टिकट

प्रोफेसर अश्विनी देशपांडे ने अपने इजिप्ट के सफर के बारे में जानकारी साझा करते हुए बताया कि जब उन्हें पैसे ट्रांजैक्शन करने के लिए काफी परेशानियां हो रही थी। ऐसे में उनके गाइड ने उनके ऊपर इस बात को लेकर काफी ज्यादा भरोसा जताया कि वे शाहरुख खान के देश भारत से आती है। इस बात को सुनकर उन्हें काफी गर्व महसूस हुआ और उन्होंने इस बात को सभी के साथ में साझा करते हुए बताया कि शाहरुख खान की वजह से भी भारतीयों को विदेश में काफी इज्जत दी जाती है।

प्रोफेसर ने आगे बताया कि विदेश में बहुत से लोग तो भारत को केवल शाहरुख खान के नाम से ही पहचानते हैं उन्होंने बताया कि किस तरह से देश ही नहीं दुनिया भर में शाहरुख खान की लोकप्रियता है। किंग खान अक्षर के देशों का दौरा करते रहते हैं। ऐसे में उनके वहां पहुंचने पर बड़े-बड़े इवेंट को भी होगा नहीं किया जाता है। बता दे कि शाहरुख खान को देखने के लिए विदेशों में भी बड़ी मात्रा में पब्लिक को देखा जाता है यही कारण है कि उनकी वजह से आज विदेशों में भी भारत को पहचान मिल रही हैं।

- Advertisement -

Related Articles

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!