एक पिता ने चाय समोसे बेचकर बनाया अपनी बेटी को बॉलीवुड का सबसे चहेता गायक, पढ़े संघर्ष की कहानी

बॉलीवुड के सबसे चर्चित सिंगर और इंडियन आइडल की जज नेहा कक्कड़ को कौन नहीं जानता। अपने आवाज के जादू से लोगों को अपना दीवाना बना चुकी नेहा कक्कड़ एक जाना माना नाम है। कुछ दिनों पहले ही अपने बॉयफ्रेंड रोहनप्रीत सिंह के साथ हुई शादी को लेकर चर्चा में रह चुकी है। नेहा कक्कड़ की आवाज के लोग इतने दीवाने हैं कि उनका गाना रिलीज होते ही सुपरहिट हो जाता है।

अपनी आवाज के जादू के कारण नेहा कक्कड़ ने बहुत तेजी से बॉलीवुड में बड़ा नाम बना लिया है। आप में से शायद ही कोई है जानता होगा कि इन सब के पीछे नेहा कक्कड़ ने कितनी मुश्किलों का सामना किया है। बॉलीवुड तक पहुंचने और यहां पर अपनी एक अलग पहचान बनाने के लिए उन्होंने कड़ा संघर्ष किया है। जमीन से उठकर आसमां तक पहुंचने के कारण ही आज नेहा कक्कड़ के संघर्ष की कहानी कई लोगों के लिए प्रेरणा स्त्रोत है।

neha kakkad family

चाय समोसे बेचकर बड़ा किया पिता ने

उत्तराखंड के ऋषिकेश में जन्मी नेहा कक्कड़ बहुत ही गरीब परिवार से हैं। इंडियन आईडल मैं अपनी प्रस्तुति के दौरान उन्होंने अपने संघर्ष की कहानी को बताया था। उन्होंने कहा था कि उनकी सफलता के लिए उनके पिताजी ने बहुत संघर्ष किया है। यहां तक की उनकी बड़ी बहन सोनू दीदी के कॉलेज के बाहर पिताजी सामान बेचते थे। जब कॉलेज के लोगों को इस बात का पता चला तो वहां उनकी दीदी सोनू का मजाक बनाते थे।

neha kakkad sister

अपनी सफलता का श्रेय अपनी बहन सोनू दीदी को देते हुए नेहा कक्कड़ ने बताया कि आज वह जो कुछ भी है केवल अपनी बहन की हिम्मत की वजह से है। नेहा कक्कड़ ने बताया कि उनके परिवार के सहयोग और हिम्मत की वजह से ही आज वह इस मुकाम पर हैं इसीलिए वह सारा श्रेया अपने परिवार को दे दी है।

neha kakkad family

महज 4 साल की उम्र से शुरू की गायकी

अपने संघर्ष की कहानी सुनाते हुए नेहा कक्कड़ ने बताया कि उन्होंने मात्र 4 साल की उम्र से गाने की शुरुआत की थी और सबसे पहली प्रस्तुति जगराते में भजन गाने से की थी। फिर क्या था उनकी आवाज को लोगों द्वारा पसंद किया जाने लगा और उन्होंने मुंबई की राह पकड़ ली। मुंबई पहुंच कर नेहा कक्कर ने इंडियन आईडल 2 में अपना जौहर दिखाया लेकिन यहां पर वह जल्दी ही शो से बाहर हो गई। इतने बड़े स्टेज पर मिली हार के बावजूद भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और प्रयास करती रही।

अपने परिवार के बारे में जिक्र करते हुए उन्होंने अपने भाई टोनी कक्कड़ के बारे में भी बताया। टोनी कक्कड़ नेहा के छोटे भाई हैं और शुरू से ही संगीत प्रेमी रहे हैं। अपने शुरुआती दिनों में टोनी कक्कड़ अपनी बहन नेहा कक्कड़ को संगीत के माध्यम से सपोर्ट करते थे और फिर यहीं से उन्हें संगीत सीखने की प्रेरणा मिली। टोनी कक्कड़ की मेहनत उनके गाने मिले हो तुम हमको से रंग लाई और उनकी जिंदगी बदल दी।

tony kakkad

बॉलीवुड जगत में अपनी अलग पहचान रखने वाली नेहा कक्कड़ आज करोड़ों रुपए की मालिक है। इतनी प्रसिद्धि मिलने के बाद भी वह अपने ऋषिकेश को नहीं भूली और अपने ऋषिकेश स्थित घर को भी बंगले के रूप में बदल दिया। हालांकि नेहा कक्कड़ मुंबई में एक आलीशान बंगले में रहती है लेकिन कुछ दिनों पहले उन्होंने अपने ऋषिकेश वाले घर की तस्वीरें साझा कर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *