कभी दूसरों के घरों में चौकीदारी करते थे नवाजुद्दीन सिद्दीकी, आज मुंबई में रहते है करोड़ों के बंगले में

बॉलीवुड में कलाकारों की कमी नहीं है सभी ने अपने अभिनय के दम पर अपना स्थान बनाया है और इस इंडस्ट्री में नाम कमाया है। लेकिन बॉलीवुड में कुछ कलाकार ऐसे भी मौजूद हैं। जिन्होंने अपने एक्टिंग के अंदाज को सबसे अलग बनाते हुए। पूरी फिल्म इंडस्ट्री अपनी अलग ही पहचान बनाई है। ऐसा ही एक नाम आता है नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी का जिनके फिल्म में मौजूद होने पर ही दर्शकों में उन्हें देखने की उत्सुकता बड़ जाती है।

nawazuddin-siddiqui1

आज मानों नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने बॉलीवुड में मानों राज कर लिया हो दर्शक को उनके अभिनय इतने ज्यादा पसंद आते हैं कि वे उन्हें देखने के लिए काफी ज्यादा उत्सुक दिखाई देते हैं। अभिनेता ने अपने करियर में कई बॉलीवुड फिल्मो में अभिनय किया है। जिनमे उनकी अदाकरी को बहुत ज्यादा पसंद भी किया गया। फिल्मों के साथ उन्होंने कई वेब सिरीज में भी काम किया है।

nawazuddin-siddiqui3

लेकिन क्या आप जानते हैं इतने बड़े मुकाम पर पहुंचने के लिए सिद्दीकी को कई बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। किसी ने नहीं सोचा होगा कि यूपी के छोटे से शहर बुढाना का रहने वाला एक शख्स बॉलीवुड में अपने लिए खास जगह बनाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी किसानों के परिवार से हैं और उनके सात भाई-बहन हैं।

नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से सीखी कलाकारी

बॉलीवुड में कदम रखने से पहले उन्होंने कई तरह की नौकरियों में अपना हुनर आजमाया। जिसमे उन्होंने फार्मेसी में काम करना, एक चौकीदार होना आदि शामिल था। लेकिन उन्हें अभिनय करने में बहुत ज्यादा रुचि थी। जिसके चलते वे नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में जा पहुंचे। और यही से अभिनेता ने एक्टिंग करना सीखा।

nawazuddin-siddiqui2

जिसके दम पर उन्हें अपनी शुरुआती दिनों में सरफरोश मुन्नाभाई एमबीबीएस जैसी बड़ी फिल्मों में छोटी भूमिका करने का मौका मिला। लेकिन इसके बाद आई फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर ने उन्हें रातों रात बड़ा स्टार बना दिया। बता दें कि इस फिल्म में उन्होंने फैजल की भूमिका निभाई। तब से, उन्होंने कई हिट फिल्मों जैसे कि रईस, तालाश, बजरंगी भाईजान, लंचबॉक्स आदि में काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *