नसीरुद्दीन शाह से उम्र में 16 साल बड़ी शादीशुदा मनारा ने मज़बूरी में की थी शादी, बेहद दिलचस्प लव स्टोरी

हिंदी सिनेमा के जाने-माने कलाकार नसीरुद्दीन शाह ने कल अपना 71वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया था। बॉलीवुड इंडस्ट्री में लगभग 4 दशकों से अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरते आ रहे नसीरुद्दीन शाह ने अपने अब तक के करियर में कई बड़ी फिल्मों में काम किया और लोगों के बीच अपनी अलग पहचान बनाई उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में रहते हुए हर तरह के रोल बखूबी निभाया है। कभी उन्हें अभिनेता के किरदार में देखा गया तो कभी सुपर विलेन के हर रोल में उन्हें फिट माना गया है और यही है कि वे आज लोगों की नजरों में काफी हिट कलाकार है।

Naseeruddin Shah 2

फिल्मी दुनिया में सफल रहने वाले कलाकार नसीरुद्दीन शाह की लव स्टोरी भी काफी ज्यादा इंटरेस्टिंग रही है और वे अपनी लव स्टोरी के लिए हमेशा ही सुर्खियों में रहे हैं तो चलो आज उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ ऐसी बातें आपको बताने जा रहे हैं जिससे आप आज तक अनजान रहे होंगे। अभिनेता ने अपने फिल्मी करियर में बड़े कलाकारों के साथ काम किया है और अपने अधिकारी का खूब जलवा बिखेरा वे आज भी उम्र के हो चुके हैं इसके बाद भी लगातार काम करते आ रहे हैं।

Naseeruddin Shah

इतना ही नहीं लोगों के बीच में आज भी उन्होंने पहले जैसे ही पहचान बनाई हुई है। यही कारण है कि आज भी लोगों ने फिल्मों में देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। अभिनेता की लव स्टोरी की बात की जाए तो उन्होंने अपने करियर में दो बार शादी की है तो चलो आज उनकी इंट्रेस्टिंग लव स्टोरी के बारे में आपको भी बताते हैं। अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने जब उनके फिल्मी करियर पीक पर था उस दौरान ही मनारा सिकरी से शादी कर ली थी।

Naseeruddin Shah wedding

लेकिन इस शादी की बड़ी बात यह थी कि मनारा अभिनेता नसीरुद्दीन शाह से 16 साल बड़ी थी और शादीशुदा थी। लेकिन दोनों के बीच में नजदीक या कुछ ज्यादा ही थी हो जिसके कारण जिन्होंने शादी करने का फैसला किया हालांकि नसीरुद्दीन शाह की पत्नी उनके पति से अलग रहा करती थी इतना ही नहीं उन्होंने अभिनेता से शादी करने के बाद अपना नाम भी बदल कर परवीन मुराद कर लिया था।

naseeruddin shah ratna pathak shah

प्यार के चलते अपने से 16 साल बड़ी मनारा से शादी करने वाले नसीरुद्दीन शाह और उनके बीच का रिश्ता काफी लंबे समय तक नहीं चल सकता हालांकि इस रिश्ते के दौरान दोनों की एक बेटी भी है जिसका नाम उन्होंने हीबा रखा था। लेकिन नसीरुद्दीन शाह का प्यार भरा सफर यहीं खत्म नहीं हुआ। अपनी पत्नी मनारा से अलग होने के बाद वे अभिनेत्री रत्ना पाठक के काफी ज्यादा नजदीक आ गए और दोनों ने साल 1982 में शादी करने का फैसला कर लिया।

naseeruddin shah ratna pathak Shah Family

बता दे कि रत्ना से शादी करने के बाद उनकी पहली पत्नी का निधन हो गया और उनकी बेटी हीबा को भी रत्ना और नसीरुद्दीन शाह ने ही पाला है। इतना ही नहीं इस शादी से रत्ना पाठक और नसीरुद्दीन शाह को दो बेटे हैं। जो बॉलीवुड फिल्मों में अपने कदम भी रख चुके हैं। आज यह परिवार एक साथ खुशहाल जिंदगी जी रहा है। बताते चलें कि हाल ही में नसीरुद्दीन शाह ने दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार के लिए एक बयान दिया था जिसको लेकर वे काफी ज्यादा चर्चा में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *