नहीं रहे ‘धरतीपुत्र’ Mulayam Singh Yadav, 82 साल की आयु में ली अंतिम सांसे, राजनीति के अखाड़े के थे पहलवान

Mulayam Singh Yadav Passed Away: देश के बड़े राजनेता मुलायम सिंह यादव हमारे बीच नहीं रहे उन्होंने सोमवार यानी आज सुबह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली मुलायम सिंह यादव पिछले लंबे समय से बीमारी से ग्रस्त थे और उनका उपचार चल रहा था उन्होंने 82 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया उनके निधन की खबर मिलने के बाद से ही राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर छा गई है और लगातार लोग उनके अंतिम दर्शन करने के लिए अस्पताल पहुंच रहे हैं।

google news

Mulayam Singh yadav Passed Away

इतना ही नहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है और शोक व्यक्त किया है। मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के साथ ही समाजवादी पार्टी के संरक्षण भी थे। उन्होंने राजनीति के क्षेत्र में खूब नाम कमाया इतना ही नहीं उन्हें धरतीपुत्र के नाम से भी जाना जाता था। अपने राजनीतिक करियर में मुलायम सिंह यादव ने काफी सुर्खियां बटोरी हैं। जानकारी के अनुसार अचानक तबीयत बिगड़ने के चलते उन्हें 22 अगस्त को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

जिसके बाद से ही लगातार उनका उपचार चल रहा था इतना ही नहीं एक अक्टूबर के बाद उनकी स्थिति बिगड़ने लगी इस वजह से उन्हें आईसीयू में भी शिफ्ट किया गया और आज सुबह उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। बता दें कि इस साल जुलाई में उनकी पत्नी का भी निधन हो गया था। हाल 1939 में जन्मे मुलायम सिंह यादव अपने राजनीतिक करियर के लिए हमेशा याद किए जाएंगे। उन्होंने साल 1992 में समाजवादी पार्टी की स्थापना की थी। यही कारण है कि उन्हें राजनीति के अखाड़े का बड़ा पहलवान कहा जाता था।

google news

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles