20.7 C
India
Saturday, November 27, 2021

40 के होने के बाद भी ये तस्वीरें दिखाती है की Mahendra Singh Dhoni को पैसे का कोई घमंड नही

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और धुरंधर​ खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को भला कौन नहीं जानता होगा। इन्होंने अपने करियर में भारतीय टीम को कई मैच जिताये थे। 2011 में भी ​श्री लंका के खिलाफ विश्व कप जिताया था। हालांकि इस महेंद्र धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास जरूर ले लिया है, लेकिन इनकी फैन फॉलोविंग में कोई कमी देखने को नहीं मिलती है। धोनी एक अच्छे खिलाड़ी होने के साथ ही एक अच्छे इंसान भ्ज्ञी है। इन्हें कुल धोनी के नाम से भी जाना जाता है। ऐसी ही कुछ तस्वीरें हम धोनी की दिखायेंगे जिसे देखने के बाद आपको अपनी आंखों भी विश्वास नहीं होगा।

- Advertisement -

Mahendra Singh Dhoni Simplicity

बता दें कि धोनी को गाड़ियों से सबसे ज्यादा प्यार है। धोनी अपनी बाइक्स का खुद ही ज्यादा ख्याल रखते है। इसके साथ ही धोनी को कई बार क्रिकेट के मैदान पर निंद की झपकी लेते हुए देखा है। धोनी का स्वभाव बिल्कुल कुल है इसके लिए उन्हें किसी के सामने भी झिझकने की जरूरत नहीं पढ़ती है। इसके साथ कई खिलाड़ी महंगी चीजों को इस्तेमाल करते है, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी एक आम व्यक्ति की तरह अपनी हेयर कट किसी महंगी या फेंसी सलून में नहीं करवाते है।

ms dhoni repairing bike

इसके साथ ही धोनी अपने घर की हर चीजों का ध्यान खुद ही रखते है। इसके साथ ही अगर घर में कोई मरम्मत का काम होता है तो वो खुद ही करते है। इसके साथ ही उन्हें कोई महंगे होटल में खाना पसंद नहीं है बल्कि वे एक छोटी होटल रेस्टोरेंट में ही खाना खा लेते है। वहीं धोनी को क्रिकेट से पहले फुटबॉल को ज्यादा पसंद करते थे। धोनी आज भी अपने दोस्तों के साथ ​फुटबॉल खेलते है। धोनी की बायोपिक फिल्म धोनी के बाद उनकी पॉपुलिटि काफी बढ़ चुकी थी।

MS dhoni at passport office

वहीं धोनी अपने परिवार के साथ घूमने के लिए निकलते है। पत्नी साक्षी के साथ उनकी फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल होती है। इस समय उनकी एक फोटो वायरल हो रही है जिसमें वहां अपनी पत्नी साक्षी के साथ पासपोर्ट ऑफिस में नजर आ रहे है। इसी के साथ ही महेंद्र सिंह धोनी को बच्चों की तरह बारिश में भीगना भी पंसद है। धोनी की माने तो जब वे परेशान और जिंदगी के कठीन समय से गुजर रहे थे उस समय उन्हें बारिश ने ही सुकून दिया था।

ms dhoni water boy

धोनी जब मैच से बाहर रहकर या फिर जारी मैच में अपनी टीम के खिलाड़ियों के लिए कोल्ड ड्रिंक या पानी की बोतल लेकर मैदान में दौड़े चलते आते थे। धोनी के इस अंदाज को भी काफी पसंद किया गया था। हालांकि अब धोनी ने टीम इंडिया से संन्यास ले लिया है, लेकिन आज भी उनको टीम के खिलाड़ी ​अपने साथ खेलने के लिए मिश करते है।

ms dhoni cycling

जहां इस आधुनिक दौर में एक आम आदमी महंगी गाड़ी में घूमना और महंगे रेस्टोरेंट में खाना पसंद करते है, लेकिन एमएस धोनी इसके बिल्कुल विपरित है। धोनी को एक आम आदमी की तरह जीवन जीना और रहना पसंद है। इसके साथ ही धोनी साईकिल चलाना पसंद भी करते है। धोनी का मानना है कि हर एक सफल व्यक्ति ने अपने गुजरे जमाने में साईकिल चलाई है। साईकिल चलाकर और संघर्ष के बाद ही कोई ना कोई बड़ा मुकाम हासिल करता है। लेकिन वहीं कुछ लोग बड़ा आदमी बनकर जिम में जाकर साईकिल चलाते है। मगर ऐसे साईकिल चलाने को बहुत थर्ड क्लास मानते है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!