50 से ज्यादा TMC विधायक BJP में होंगे शामिल! क्या होगा ममता सरकार का हश्र?

बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी अपना परचम लहरा चुकी है और अब पार्टी की नजर पश्चिम बंगाल पर टिकी हुई है। जहां बीजेपी और टीएमसी के बीच जुबानी जंग जारी है और इसी बीच दलबदल का दौर भी देखा जा रहा है। हाल ही में ममता बनर्जी की टीएमसी को तब झटका लगा जब मंत्री शुभेंदु अधिकारी और पार्टी के विधायक विजय गोस्वामी ने इस्तीफा दिया।

शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम आंदोलन के सूत्रधार है एवं बंगाल के 65 सीटों पर अपनी पकड़ बनाये रखे है। ऐसे में उनका बीजेपी में जाना टीएमसी के लिए बहुत मुश्किल पैदा कर सकता है। बता दे कि शुभेंदु अधिकारी तृणमूल कांग्रेस से नाराज थे एवं कुछ दिनों पूर्व उन्होंने अपने एक कार्यक्रम में ममता की तस्वीर और तृणमूल कांग्रेस के झंडे का बहिष्कार कर अपने तेवर दिखा दिए थे।

वही बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और सांसद राजू बिष्ट का एक नया बयान सामने आया है जिसने बंगाल की राजनीति में उथल-पुथल मचा दी है। बिष्ट का कहना है कि- पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी ‘डू-बता जहाज’ बन चुकी हैं। उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के 50 से ज्यादा नेताओं के भाजपा में शामिल होने की बात भी कही है और कहा है कि 2021 में राज्य की जनता टीएमसी की सरकार को बंगाल की खाड़ी में डाल देगी।

बिष्ट ने इस दौरान लोकतंत्र की ह-त्या किए जाने की बात भी कही और यह कहा कि संविधान खतरे में हैं वही हाल ही में इस्तीफा देने वाले सिर्फ दो नेता नहीं, बल्कि आगे 50 से ज्यादा विधायक टीएमसी से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने वाले हैं।

ममता सरकार डेमोक्रेसी की खत्म करना चाहती

बिष्ट यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि बंगाल को बचा लेने का समय आ गया है, बिना इलेक्शन के नगर निकायों का संचालन हो रहा है। सिलीगुड़ी के मेयर का इलेक्शन भी नहीं हुआ है जो साफ जाहिर करता है कि ममता सरकार डेमोक्रेसी की खत्म करना चाहती है। अपने बयान में बिष्ट ने इस बात का भी दावा किया है कि 2021 में ममता बनर्जी और पार्टी को ढूंढने पर भी अच्छे कैंडिडेट नहीं मिल पाएंगे। वहीं उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के अच्छे नेताओं को लेकर कहा कि उनका भाजपा में स्वागत है और आने वाले वक्त में तृणमूल कांग्रेस के आधी होने की बात भी बिष्ट ने अपने बयान में कही है।

चुनाव को लेकर दोनों ही पार्टियां एक-दूसरे पर लगातार तंज कसती नजर आ रही है। ऐसे में बिष्ट का इतना बड़ा बयान सामने आया कि टीएमसी खाली हो जाएगी और 50 से ज्यादा विधायक बीजेपी में शामिल हो जाएंगे एक बड़ी बात है और आगे यह बात कितनी सच साबित होती है वह तो वक्त ही बताएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *