21.7 C
India
Wednesday, October 27, 2021

मॉडल मिलिंद सोमन ने बताई पहली मॉडलिंग फोटो की 1 घंटे की कमाई, आपको विश्वास नहीं होगा

मॉडलिंग से 90 के दशक में अपनी पहचान बनाने वाले मॉडल मिलिंद सोमन ने अपनी एक बेहद पुरानी पिक्चर सोशल मीडिया पर शेयर की। देखने में यह पिक्चर काफी पुरानी लगती है जिसमें मिलिंद सोमन काफी युवा नजर आ रहे हैं। तस्वीर शेयर करते हुए मिलिंद ने लिखा यह 31 साल पुरानी तस्वीर उनके पहले मॉडलिंग असाइनमेंट पर ली गई थी। जिस समय यह ली गई उस समय मिलिन बहुत शर्मीले हुआ करते थे। मिलिंद ने बताया कि 1989 मैं उन्हें फर्स्ट मॉडलिंग असाइनमेंट मिला था जिसमें 1 घंटा काम करने के लिए उन्हें ₹50000 का भुगतान किया गया था। मिलिंद ने यह भी लिखा कि यह उनका सबसे पहला एडवरटाइजिंग कार्य था। इसके पहले उन्हें नहीं पता था कि मॉडलिंग जैसा भी कोई काम होता है।

- Advertisement -

मुझे इसके लिए एक व्यक्ति से कॉल किया जिसकी उन्हें कोई उम्मीद भी नहीं थी और मुझे यह काम मिल गया। कॉल करने वाले व्यक्ति ने मुझे पहले किसी जगह देखा था और मुझसे मेरी कुछ तस्वीर लेने की इच्छा बताई थी। उस समय मैं एक शर्मिंदा लड़का था इसलिए मैंने वह शूट करने से मना कर दिया। लेकिन जब मुझे एक घंटा कार्य करने के लिए ₹50000 का भुगतान करने की बात बताई गई तो मैं मना नहीं कर पाया।

वीडियो ने दिलाई पहचान

मिलिंद सोमन ने अपने कैरियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी, मॉडलिंग में सफल होने के बाद उन्होंने टीवी जगत की ओर रुख किया फिर वह फिल्मों में आए। मिलिंद सोमन को पहली पहचान अलीशा चिनॉय के बहुत चर्चित वीडियो “मेड इन इंडिया” से मिली थी। 90 के दशक में मिलिंद सोमन ने कई मॉडलिंग प्रोजेक्ट्स पर काम किया इसके बाद उन्होंने एक टीवी सीरीज जोकि साइंस पर आधारित थी जिसका नाम ‘कैप्टेन व्योम’ था में भी कार्य किया। ‘Sea Hawks’ नामक टीवी सीरीज से मिलिंद सोमन को बहुत प्रसिद्धि मिली थी।

कई बड़ी फिल्मों में किया काम

वर्ष 2000 में मिलिंद सोमन ने टीवी जगत से बॉलीवुड फिल्मों की तरफ कदम बढ़ा दिया था। उन्होंने अग्नि वर्षा, 16 दिसंबर, रूल्स- प्यार का सुपरहिट फॉर्मूला, भेजा फ्राई, जुर्म, बाजीराव मस्तानी जैसी कई बड़ी फिल्मों में काम किया है। इन दिनों ओटीटी प्लेटफॉर्म प्रचलन में है और मिलिंद सोमन ने इन प्लेटफॉर्म्स पर भी काम शुरू कर दिया है। एकता कपूर की कंपनी ALT बालाजी के बैनर तले बनी वेब सीरीज “पौरशपुर” में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है। अपने पूरे कैरियर में मिलिंद सोमन ने सिर्फ एक बार ट्रांसजेंडर का रोल अदा किया है। पौरशपुर सीरीज में ट्रांसजेंडर का किरदार निभाने वाले मिलिंद सोमन का नाम बोरिस है, जो एक योद्धा है।

पिछले कुछ समय से मिलिंद सोमन का नाम विवादों में जुड़ता देखा जा रहा है। अपने जन्मदिन के अवसर पर मिलिंद सोमन ने गोवा बीच पर दौड़ लगाते हुए अपनी एक न्यूD तस्वीर शेयर की थी जो खूब वायरल हुई थी। इस पिक्चर को लेकर मिलिंद सोमन को दर्शकों की आलोचना भी सहन करनी पड़ी थी और कुछ लोगों ने उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करवाया था।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!