30 C
Mumbai
Friday, December 9, 2022

कुत्तों के प्रति मिथुन की दीवानगी देख आप भी रह जाएंगे दंग, लाखों खर्च करते हैं देखरेख के लिए!

अपने ऐसे कई लोग देखें होंगे जिन्हें पालतू जानवरों को पालना बेहद ही पसंद आता है। इसके लिए मोती रकम भी खर्च करते हैं। अक्सर देखने में आता है कि लोग अपने घरों में कुत्ते खरगोश और मछली कछुआ और भी बहुत से ऐसे पशु है। जिनसे लोगों को बहुत ज्यादा लगाव रहता है। और इन्हें लोग अपने फैमिली मेंबर्स की तरह रखते हैं। लेकिन बहुत से ऐसे भी होते हैं। जो आज भी इनसे परहेज करते नजर आते हैं।

google news

मिथुन चक्रवर्ती की कुत्तों के प्रति है दीवानगी

Mithun Chakraborty dogs collection 1

लेकिन आज हम आपको एक ऐसे बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्हें कुत्ते पालने का सोक कुछ इस कदर सवार है कि उन्होंने कुत्तों को रखने के लिए लिए AC युक्त रूम ही बनवा दिया है। और इनको रखने के लिए अभिनेता लाखों रुपए भी खर्च करते हैं। तो चलो आपको बताते हैं। इन कलाकार के बारे में, दरअसल हम बात कर रहे हैं। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती की जी हां मिथुन दा को कुत्तों से बहुत ज्यादा लगाव है।

240 करोड़ है सालाना कमाई

Mithun Chakraborty dogs collection 2

मिथुन की कुत्तों के प्रति दीवानगी इतनी है कि उन्होंने एक दो नहीं बल्कि 76 कुत्तों को अपने घर में पाल रखा है। और इनको रखने के लिए अलग से रूम बनवाया गया है। जिसमे बाकायदा AC का भी इंतजाम है। बता दें कि मिथुन ने कई समय से बॉलीवुड से दूरी बनाए हुए हैं। लेकिन वे इसके बावजूद भी करोड़ों रुपए की इनकम करते हैं हर साल उनका सलाना टर्नओवर देखा जाए तो लगभग वे एक साल में 240 करोड़ रुपए कमाते हैं।

होटल से होती है कमाई

Mithun Chakraborty dogs collection 3

उनकी इस मोटी कमाई का जरिया होटल है। दरअसल, बॉलीवुड से दूरी बनाने के बाद मिथुन अब होटल का संचालन करते हैं। और Gemini’s Monarch Group के अंडर में मिथुन की कई सारी होटलें चल रही हैं। उनकी ज्यादातर इंकम यहीं से होती हैं।

google news

मुंबई वाले घर में हैं 38 कुत्ते

Mithun Chakraborty dogs collection 5

अभिनेता की हालिया स्थिति की बात की जाए तो उनके पास अरबो रूपए की प्रॉपर्टी मौजूद हैं। उनके पास महानगर मुंबई में दो घर मौजूद हैं। जिसमे उनका एक घर बांद्रा में तो दुसरा मड आइलैंड में हैं। और इनकी सेफ्टी के लिए मिथुन ने इतने सारे कुत्तों को पाल कर रखा है। उन्होंने अपने मुंबई वाले घर में कुल 38 कुत्ते रहते हैं। जो साफ दर्षाता है कि उन्हें इनसे कितना प्रेम है। वहीं इनका वे पूरा ख्याल भी रखते हैं। उनके घर में रहने वाले ये सभी डॉगी किसी रहीस की जिंदगी जीते हैं।

ऊटी वाले हाउस में भी मिथुन ने 76 कुत्ते रखे हैं

Mithun Chakraborty dogs collection 4

इसके लिए मिथुन ने कुत्तों की देखरेख करने वाले एनजीओ Dog Care Center Kenel Club of India भी ज्वाइन कर रखा हैं। कुत्तों के आलवा मिथुन के घर में कई अनोखी प्रजाति के पक्षी भी हैं। गौरतलब है कि मुम्बई के अलावा ऊटी वाले हाउस में भी मिथुन ने 76 कुत्ते रखे हैं।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
18FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles