24.9 C
India
Monday, September 20, 2021

ओलंपिक से बड़ी खबर: सिल्वर मेडल जीत चुकी मीराबाई चानू को मिल सकता है गोल्ड मेडल, जाने पूरा मामला

जब से टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) का आगाज हुआ है। उसके बाद से ही पूरे देश की निगाह देश की ओर से प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ी के ऊपर टिकी हुई है और सभी द्वारा यही अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार टोक्यो ओलंपिक में भारत की तरफ से सभी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे और देश का नाम रोशन करें, ऐसे में पहले दिन ही देश की बेटी मीराबाई चानू (Mirabai Chanu) ने वेटलिफ्टिंग में सिल्वर मेडल (Silver Medal) जीतकर सभी देशवासियों की उम्मीद पर खरा उतरी है।

- Advertisement -

Tokyo olympics mirabai chanu

वही मीराबाई चानू के सिल्वर मेडल जीतने के बाद से ही उनसे जुड़ी कई तस्वीरें सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल हो रही है और उन्हें सभी देशवासी खुलकर बधाइयां भी दे रहे हैं। इतना ही नहीं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) ने भी मीराबाई चानू को शुभकामनाएं दी है। मीराबाई चानू ने यहां तक पहुंचने के लिए कई कठिन परिश्रम ओं का सामना किया है वैसे जगह से आती है जहां ज्यादा सुविधाएं मौजूद नहीं है लेकिन उन्होंने दिन रात मेहनत करते हुए ओलंपिक में अपना स्थान बनाया वह देश का नाम गौरवान्वित किया।

Tokyo olympics mirabai chanu 1

अब एक बार फिर मीराबाई चानू को लेकर खबरें काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है इसमें अंदाजा लगाया जा रहा है कि मीराबाई चानू का सिल्वर मेडल आप गोल्ड मेडल में बदल सकता है। तो चलो आपको बताते हैं इसके पीछे क्या वजह है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वेटलिफ्टिंग में गोल्ड मेडल जीतने वाली चीनी एथलीट होऊ जिहुई डोप टेस्ट में फंसती नजर आ रही हैं। और यदि ऐसा होता है तो मीराबाई चानू को मिला रजत पदक गोल्ड मेडल में तब्दील हो सकता है।

जब से इस बात की जानकारी देशवासियों को लगी है उसके बाद से ही सोशल मीडिया पर एक बार फिर मीराबाई चानू छा गई है। और अब उनकी सोशल मीडिया पर फोटो भी तेजी से वायरल हो रही है जिसमें उन्हें बधाई भी दी जा रही है हालांकि आज भी स्वदेश लौटने वाली है अब देखना यह होगा कि डोप टेस्ट में चीनी एथलीट होऊ जिहुई (China Weightlifter Zhihui Hou) पास होती है या फेल लेकिन फिलहाल तो सभी ने यह मान लिया है कि मीराबाई चानू को गोल्ड मेडल मिलना लगभग तय है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वेटलिफ्टिंग में देश के लिए पदक जीतने वाली वह दूसरी महिला हैं और उन्होंने यह कारनामा 21 साल बाद किया है बता दे कि उन्होंने उन 49 किग्रो वर्ग में यहां मेडल अपने नाम किया है बता दे कि इससे पहले साल 2000 में आयोजित हुए सिडनी ओलंपिक में भारत की और से कर्णम मल्लेश्वरी ने कांस्य पदक अपने नाम किया था।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!