29 C
Mumbai
Monday, February 6, 2023
spot_img

मुस्लिम परिवार में पैदा हुई मान्यता की ऐसे हुई थी संजय दत्त से मुलाकात, बी ग्रेड फिल्मों में कर चुकी है काम!

हिंदी सिनेमा के जाने-माने कलाकार संजय दत्त की पर्सनल लाइफ के बारे में तो आप सभी जानते हैं उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद अपनी अदाकारी का सभी लोगों को दीवाना बना है यही कारण है कि आज भी लोगों ने इस स्क्रीन पर देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं संजय दत्त ने अपने अब तक के करियर में हर तरह की फिल्मों में काम किया है उन्होंने लगभग तीन दशकों से हिंदी सिनेमा में अपनी अदाकारी दिखाइए और इस दौरान वे काफी हिट भी साबित हुए।

New WAP

Manyata Dutt Birthday

लेकिन आज हम आपको उनकी लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं। संजय दत्त की तरह आज उनकी पत्नी मान्यता भी काफी ज्यादा पॉपुलर है। इतना ही नहीं तो इंडस्ट्री की एक जानी-मानी अभिनेत्रियों में शुमार है और अभिनेत्री आज अपना 43वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है बता दे कि इतनी उम्र दराज होने के बाद भी उनकी खूबसूरती पहले से ज्यादा उनके चेहरे पर झलकती है और यही कारण है कि वह आए दिन सोशल मीडिया पर छाई हुई रहती है।

New WAP

Manyata Dutt Family

चलो आज उनके जन्मदिन के मौके पर उनके जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी बातें आपको बताते हैं जिससे शायद आप आज तक अनजान रहे होंगे मान्यता का जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ है और उनका नाम दिलनवाज शेख रखा गया था। मान्यता को शुरू से ही एक्टिंग में काफी रूचि थी और यही कारण था कि उन्हें बॉलीवुड में अपना करियर बनाना सही लगा और इसके लिए वे दुबई से भारत आ गए बता दें कि उनके पिता दुबई में एक बड़े बिजनेसमैन है और उनकी परवरिश भी वही हुई है। लेकिन एक पिंक आज उन्होंने बॉलीवुड में खींच लाया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Maanayata Dutt (@maanayata)


आज बहुत कम लोग ही जानते हैं कि मान्यता संजय दत्त की पत्नी के अलावा उनके प्रोडक्शन में सीईओ हैं। आज अभिनेता का सारा काम उनकी पत्नी मान्यता ही संभालती है। बॉलीवुड में बड़ी अभिनेत्री का सपना लिए मान्यता ने कदम तो लगती है लेकिन उन्हें या नहीं पता था कि आगे चलकर उन्हें काफी पापड़ बेलना पड़ेंगे बता दें कि बड़े काम की तलाश में मान्यता काफी सालों तक संघर्ष करती रही लेकिन उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में बड़ी फिल्म नहीं मिल पाई और अपने करियर के शुरुआती दिनों में उनके पिता का अचानक निधन हो गया जिसके बाद उनके बिजनेस की जिम्मेदारी भी अभिनेत्री के सर पर ही आ गई तो उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से ब्रेक ले लिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Maanayata Dutt (@maanayata)


जब दोबारा अभिनेत्री ने बॉलीवुड फिल्मों में अपने कदम रखें फिर उन्हें काफी स्ट्रगल करना पड़ा और बड़ी फिल्म ना मिलने के कारण उन्होंने अपना रुख बी ग्रेड फिल्मों की और कर लिया। मान्यता ने अपने फिल्मी करियर में बी ग्रेड फिल्मों में भी काम किया है। लेकिन लगातार बॉलीवुड फिल्मों में काम की तलाश में मान्यता संघर्ष करती रही और उन्हें इस दौरान प्रकाश झा की फिल्म गंगाजल के दौरान एक सोलो डांस करने का मौका मिला। लेकिन यहां फिल्म भी उनके तकदीर को नहीं बदल पाई।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Maanayata Dutt (@maanayata)


मान्यता लगातार बड़ी फिल्मों की तलाश में बॉलीवुड में काफी ज्यादा स्ट्रगल कर रही थी। इसी दौरान उनकी मुलाकात बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार संजय दत्त से हो गई बता दे कि यह मुलाकात धीरे-धीरे नज़दीकियों में बदलती चली गई खबरों की माने तो मान्यता संजय दत्त की इतने ज्यादा करीब आ गई थी कि वह उनके लिए खाना भी ले जाया करती थी। इतना ही नहीं दोनों ही कलाकार काफी समय एक साथ बिताना पसंद करते थे यह रिश्ता इतनी जल्दी बड़ा हो गया किसी को पता भी नहीं चला और दोनों ने साल 2008 में शादी कर ली और आज यहां परिवार खुशहाल जिंदगी जी रहा है।

Sanjay Dutt Manyata Dutt
खबरों की मानें तो संजय दत्त ने मान्यता की छवि खराब ना हो इसके लिए उनके द्वारा की गई एक बी ग्रेड फिल्म के 20 लाख रुपए देकर राइट्स भी खरीद लिए थे। ताकि उनकी पत्नी मान्यता की इमेज सही बनी रहे वहीं संजय दत्त से शादी करने के बाद मान्यता ने बॉलीवुड इंटरसिटी से पूरी तरह सन्यास ले लिया और अब भी एक अच्छी पत्नी के रूप में अपने पति संजय दत्त के साथ में नजर आती है और उनकी खूबसूरती के लिए गया आए दिन सोशल मीडिया पर छाई हुई रहती है।

Stay Connected

272,586FansLike
3,667FollowersFollow
20FollowersFollow
Follow Us on Google Newsspot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!