23.9 C
India
Wednesday, September 22, 2021

कॉलेज में लव लेटर लिख दोस्तों को दिलाई प्रेमिका, लेकिन बेटे सलमान को पत्नी नहीं दिलवा पाए सलीम खान

आज हम फिल्मी दुनिया के एक ऐसे नया सितारे के बारे में बात करने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी लेखनी से पूरे बॉलीवुड के साथ सभी दर्शकों का दिल जीत लिया। आज चाहे वे फिल्मी दुनिया से दूर है लेकिन उनके योगदान को फिल्म इंडस्ट्री कभी नहीं भुला सकती दरअसल हम बात कर रहे हैं सलीम खान की जिन्होंने अपने लिखने की खासियत से इंदौर जैसे छोटे से शहर से निकलकर मायानगरी मुंबई में अपना आशियाना बनाया है।

- Advertisement -

salim khan college days

आज उनके तीनों बेटे बॉलीवुड इंडस्ट्री में उनका नाम रोशन कर रहे हैं लेकिन आज हम सलीम ख़ान से जुड़ी कुछ ऐसी बातें आपको बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपको हंसी भी आएगी। और इसे जान आपको मजा भी आएगा। सलीम खान ने उस समय में अपने हाथ में पेन पकड़ लिया था और लिखने की धार इतनी तेज कर ली थी जिस जमाने में लव लेटर का चलन बहुत ज्यादा हुआ करता था।

salim khan college days love letter

इस दौरान ही सलीम खान अपने कॉलेज के दोस्तों के लिए लव लेटर लिखा करते थे बता देगी उनके दोस्त सलीम खान की तरह ना तो सोच पाते थे और ना ही इतने ज्यादा उनकी तरह होशियार थे कि वह इंग्लिश में लव लेटर लिख सके यही कारण था कि सलीम खान का एक अलग ही रुतबा था वह इंदौर के कान्वेंट कॉलेज में पढ़ा करते थे।

salim khan sushila charak

कॉलेज में भी उन्होंने अपने नाम की छाप छोड़ दी थी हालांकि इस सितारे को शुरू से ही एक्टिंग करने का शौक था लेकिन अपने हाथों की रफ्तार और सोचने की छमता उन्हें एक बेहतर लेखक बनाने की और ले गई। इस बात का खुलासा सलीम खान इंटरव्यू के दौरान भी कर चुके हैं कि जैसे ही वह इंदौर से निकलकर महानगरी मुंबई पहुंचे थे तब उन्हें अपना खर्चा चलाने के लिए छोटी-मोटी फिल्में करनी पड़ी और वहां से कुछ पैसे उन्होंने कमाए।

Salim Khan Wife

इस दौरान भी कई बार इंदौर भी आया जाया करते थे और यही उनकी दोस्तों से मुलाकात भी हो करती थी और उनके दोस्त या बताते थे कि तुम्हारे जाते ही उन्हें उनकी गर्लफ्रेंड भी छोड़ कर चली गई। इसके पीछे का किस्सा भी बड़ा मजेदार है आपने सुना ही होगा कि वह तो वह कितना भी छुपा लो लेकिन एक दिन वह आई जाता है जब हकीकत सबके सामने होती है ऐसा ही कुछ इन लड़कियों के साथ में भी हुआ जब उन्हें पता चला कि सभी लड़कियों को लेटर लिखने वाला है एक ही राइटर था तो वह नाराज होकर इन लड़कों को छोड़कर चली गई।

Salim Khan College Days 1

सलीम खान बताते हैं कि उस दौरान कॉलेज में पढ़ने वाले तो बहुत सारे लोग थे लेकिन सलीम इन सब में काफी होशियार थे। यही कारण था कि स्कूल के ज्यादातर लड़के लव लेटर लिखवाने के लिए उनकी मदद लिया करते थे। उन्होंने बताया कि उनका परिवार अफगानिस्तान से भारत आया था इतने साल हो जाने के बाद भी सलीम खान को अपने पुराने किस्से याद है। और वह अक्सर इनकी बातें भी किया करते हैं जब मैं दोस्तों के लिए लव लेटर लिखा करते थे।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!