26.1 C
India
Monday, October 18, 2021

बंटी बबली की तरह प्रेमी जोड़े ने फैलाया ठगी का जाल, क्रेडिट कार्ड बनाने के नाम पर ठगे 11 लाख रुपए

जबलपुर (Jabalpur) से एक अनोखा मामला सामने आया है जिसमे एक 19 साल की लड़की और उसका एक 17 साल का नाबालिग प्रेमी फर्जी तरीके से लोगो के अकाउंट खाली करने में जुटे थे। अगर जबलपुर एसपी उन्हें नहीं पकड़ते तो न जाने अब तक वो और कितने लोगो की कड़ी मेहनत का पैसा हजम कर चुके होते। ये दोनों शातिर युवक-युवती मिलकर लोगो को चूना लगाने का काम पिछले कई दिनों से कर रहे थे।

- Advertisement -

Jabalpur-Barela-Police

यह युवती आईटीआई (ITI) कर रही है और स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (State Bank of India) में जॉब करती है जहाँ क्रेडिट कार्ड (Credit Card) बनाने का काम करती है। इसी बहाने वो ग्राहकों से उनके डाक्यूमेंट्स लेकर फ़र्ज़ी दस्तावेज तैयार करती थी और उनमे अपना नंबर डाल देती थी और उसपर अपनी फ़र्ज़ी साइन करके अकाउंट में अपना नंबर अपडेट करवा लेती थी। उसके बाद योनो (Yono SBI) एप्लीकेशन के माध्यम से ग्राहकों के खातों की डिटेल अपने प्रेमी को देती थी जिसके बाद उसका 17 साल का नाबालिग प्रेमी उनके अकाउंट से पैसे निकला लिया करता था।

sanjana gupta jabalpur

एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने खुलासा करते हुए बताया की आरोपियों से 10 हज़ार रूपए और डेढ़ लाख से ज्यादा की ज्वेलरी बरामद की है, और लगभग इतनी ही कीमत के मोबाइल फ़ोन ज़ब्त किये है। एसपी ने कहा की जितने भी लोगो के साथ ठगी हुयी है पुलिस उन सबकी जांच कर रही है। बरेला टी आई सुशील चौहान ने 19 साल की युवती संजना गुप्ता (Sanjana Gupta) पिता हीरालाल गुप्ता को नंबर के आधार पर ट्रेस करते हुए गिरफ्तार किया था। जहाँ उसने सख्ती से पूछताछ करने पर बताया की उसने उसके 17 साल के प्रेमी के साथ मिलकर ये पूरे मास्टरमाइंड गेम को अंजाम दिया था।

संजना के प्रेमी के कहे अनुसार उसने ठगी की रकम से अपने घर के गिरवी रखे हुए जेवर छुड़वाए और फिर बचे हुए पैसो से और भी कई जेवर और महंगे महंगे मोबाइल फ़ोन भी ख़रीदे। पुलिस ने आरोपियों से 4 मोबाइल फ़ोन सहित जेवर बरामद किये है। वहीँ आरोपियों ने और भी जगहों से वारदात को अंजाम देना क़ुबूल किया है।

News Source: Patrika

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!