Categories: देश

LAC Tension: रक्षा मंत्रालय ने खारिज किये चीन के आरोप, चीनी घुसपैठ पर दिया ये बयान

नई दिल्ली: चीन अपनी कायराना हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. भारतीय जवान हर बार चीन का गुरुर तोड़ रहे हैं और उसकी साजिशें बेनकाब कर रहे हैं. भारत (India) ने पूर्वी लद्दाख (Eastern Ladakh) में सोमवार की घटना पर चीन (China) के आरोपों का खंडन किया है. रक्षा मंत्रालय ने चीन के सभी आरोपो को झूठा करार दिया है.

सेना ने नहीं किया किसी भी नियम का उल्लंघन- रक्षा मंत्रालय

उल्लेखनीय है कि चीन ने भारत पर उकसावे की कार्रवाई का आरोप लगाया था, जिसे भारत ने खारिज कर दिया है. चीन के आरोपों के बाद रक्षा मंत्रालय (Defence Ministry) की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि भारत ने कभी एलएसी (LAC) के नियमों का उल्लंघन नहीं किया.

क्लिक करें- लद्दाख: भारत की रक्षा में तिब्बती जवान को मिली वीरगति, सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

भारतीय सेना नहीं की गोलीबारी- सेना

भारतीय सेना (Indian Army) ने अपने बयान में कहा कि भारत LAC  पर तनाव को कम करने के लिए प्रतिबद्ध है लेकिन चीन स्थिति को तनावपूर्ण बनाने के लिए लगातार उकसावे वाली कार्रवाई कर रहा है. भारतीय सेना ने कभी भी वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पार नहीं की और गोलीबारी समेत किसी आक्रामक तरीके का इस्तेमाल नहीं किया.

चीन कर रहा उकसावे वाली कार्रवाई

भारत सरकार की ओर से अपना पक्ष रखते हुए सेना ने बताया है कि ये चीनी PLA (Peoples liberation Army) है जो समझौतों का स्पष्ट रूप से उल्लंघन कर रही है और आक्रामक युक्तियां अपना रही है सोमवार को, चीनी पीएलए के सैनिकों ने एलएसी के पास हमारे एक अग्रिम ठिकाने के करीब आने का प्रयास किया. चीन के सैनिकों ने LAC पर हवाई फायरिंग के जरिये अतिक्रमण की कोशिश भी की. 7 सितंबर को PLA ने घुसपैठ की कोशिश भी की थी.

zeenews.india.com

Leave a Comment