27.8 C
India
Wednesday, September 22, 2021

जाने कौन है पवनदीप राजन जो बने ‘इंडियन आईडल 12’ के विजेता, चमचमाती ट्रॉफी के साथ में जीते 25 लाख

टीवी रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल 12’ पिछले काफी दिनों से चल रहा था। इस रियलिटी शो में देश और बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई बड़े संगीतकार दिए हैं जो आज बड़े मुकाम पर मौजूद है हर साल टीवी पर आने वाले इस रियलिटी शो में देश भर से संगीत दीवाने और अच्छे अच्छे कलाकार ऑडिशन देने आते हैं इतना ही नहीं जाने वाला हर कलाकार इंडियन आइडल की ट्रॉफी जीतकर अपना परचम लहराने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन सभी के किस्मत इतने अच्छे नहीं होते कि वह इस ट्रॉफी को जीत सके।

- Advertisement -

Pawandeep Rajan

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले काफी समय से चल रहा है इंडियन आईडल 12 के शो का समापन हो चुका है। और देश को एक और शानदार गायक मिल चुका है बता दें कि पिछले कुछ समय से लगातार सुर्खियों में रहने वाले पवनदीप राजन में इंडियन आईडल 12 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली और इस दौरान उन्हें एक लग्जरी कार के साथ 25 लाख का चेक भी दिया गया। शुरू से ही प्रतियोगिता में दम दाढ़ी रखने वाले पवनदीप राजन एक ऐसे कलाकार हैं जो गाने के साथ में कई तरह के इंस्ट्रूमेंट भी प्ले कर लेते हैं और उन्होंने शुरू से ही जजों को काफी इंप्रेस किया है।

इतना ही नहीं शुरु से ही पवनदीप ने अपनी मोटी पकड़ बना रखी थी और सभी को लग ही रहा था कि पवनदीप इस शो में विनर रहेंगे और हुआ भी कुछ ऐसा ही तो चलो आज उनकी जीतने की खुशी में आपको बताते हैं कि आखिर पवनदीप राजन के कौन जिन्होंने इंडियन आईडल 12 की ट्रॉफी अपने नाम कर ली, पवनदीप राजन उत्तराखंड के रहने वाले हैं जो काफी शानदार गाने के साथ साथ अपनी अदाकारी से भी लोगों का दिल जीत लेते हैं।

Pawandeep Rajan 1

इंडियन आइडल के इतिहास में शायद वह इकलौते ऐसे कंटेस्टेंट होंगे जिन्होंने हर तरह के इंस्ट्रूमेंट को प्ले करते हुए अपनी परफॉर्मेंस दी है और हर बार सभी का दिल जीता है। इतना ही नहीं पवनदीप पहले भी अपनी आवाज से टीवी रियलिटी शो द वॉइस जीत चुके हैं। वही अपने जाने के बारे में पवनदीप खुद बताते हैं कि म्यूजिक से उनका पुराना नाता रहा है उनके पापा और उनके चाचा अभी म्यूजिक से जुड़े हुए हैं और उन्होंने ही पवनदीप को भी इसकी शिक्षा दी है।

खबरों की माने तो उनके परिवार का नाता बचपन से ही संगीत से रहा है उनकी नानी भी एक फोक सिंगर थी इतना ही नहीं उनके पिता कुमाऊ के मशहूर सिंगर हैं। उत्तराखंड के चंपावत के रहने वाले पवनदीप राजन इंडियन आइडल 12 की ट्रॉफी अपने नाम करते हुए। सभी का दिल जीत लिया है क्योंकि जब से उन्होंने इंडियन आइडल 12 में हिस्सा लिया है तब से ही उन्हें इस ट्रॉफी का प्रबल दावेदार माना जाता रहा है क्योंकि उन्होंने अपनी हर परफॉर्मेंस से बड़े-बड़े संगीतकारों का भी दिल जीता है।

Pawandeep Rajan 2

आज पवनदीप हर तरह के इंस्ट्रूमेंट को बजा लेते हैं चाहे वह तबला हो कीबोर्ड हो या फिर ड्रम, ढोलक उनकी बहन ज्योतिदीप भी एक सिंगर है। पवनदीप अपने अब तक के करियर में कई बड़े काम कर चुके हैं वे एक अच्छे म्यूजिक कंपोजर भी है इतना ही नहीं उन्होंने पहाड़ी गानों के अलावा मराठी गानों में भी अपनी अदाकारी दिखा चुके हैं। खबरो के अनुसार वे विदेश में भी म्यूजिक कॅन्सर्ड कर चुके हैं। इंडियन आइडल 12 में हिस्सा लेने से पहले भी पवनदीप काफी फेमस रहे हैं वह अभी तक अपने करियर में 1200 से ज्यादा शो में हिस्सा ले चुके हैं।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!