जाने कौन है किरण राव जो आमिर खान के प्यार में बन गयी दूसरी पत्नी, 15 साल बाद लेना पड़ा तलाक

हिंदी सिनेमा में हमेशा अपनी अदाकारी के लिए सुर्खियों में रहने वाले आमिर खान आज एक बार फिर अपने बड़े फैसले को लेकर जमकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। बता दे कि उन्होंने दूसरी पत्नी किरण राव से तलाक लेने का ऐलान कर सभी को चोका दिया है। दोनों ही पिछले 15 सालों से एक दूसरे का सहारा बनते आए है।

kiran rao aamir khan divorce 3

वहीं अपने इस फैसले को लेकर आमिर खान और किरण राव का कहना है कि यह हमारी आपसी रजामंदी के चलते हुआ है। लेकिन दोनों ने ही इस तरह अलग होने का फैसला उस समय लिया है जब उनका बेटा काफी छोटा है। हालांकि उन्होंने अपने द्वारा जारी किए गए नोट में स्पष्ट किया है कि दोनों ही इस बच्चे की देखभाल करेंगे। वे अब पति-पत्नी के रूप में नहीं एक माता पिता की तरह उनके बच्चे को पालेंगे।

Kiran Rao Aamir Khan Divorce

आज आमिर खान के बारे में तो लगभग सभी जानते हैं। लेकिन क्या आप उनकी दूसरी पत्नी किरण राव के बारे में जानते हैं? तो चलो आज हम आपको बताते हैं किरण राव कहां से आती है और उनका प्रोफेशन क्या है और उनकी मुलाकात आमिर खान से कैसे हुई। किरण राव के प्रोफेशन की बात की जाए तो वह असिस्टेंट डायरेक्टर है और सुपरहिट फिल्म लगान के सेट पर ही उनकी पहली बार मुलाकात आमिर खान के साथ में हुई थी।

Kiran Rao Biography

उनके करियर की बात की जाए तो उन्हें सिनेमा से काफी ज्यादा लगाव है यही कारण है कि उन्होंने अपने करियर को इसी फिल्म में आगे बढ़ाने का विचार बनाया और आज उन्होंने बॉलीवुड में अपना एक बड़ा नाम बनाया है। किरण ने एजुकेशन के मामले में इकॉनमिक्स की पढ़ाई की है, इसके बाद उन्होंने मीडिया और एंटरटेनमेंट की दुनिया में अपना करियर शुरुआत किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kiran Rao Khan (@_kiranraokhan)


उन्होंने अपने अब तक के दरिया में बॉलीवुड इंडस्ट्री की कई बड़ी फिल्मों में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया है उन्होंने फिल्मी दुनिया में अपने करियर की शुरुआत साल 2001 में आई फिल्म लगान से बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर की थी। इसके बाद उन्हें बड़ी पहचान मिल गई और उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक कई फिल्मों में काम किया। खबरों की माने तो उन्होंने अपने पति आमिर खान की ज्यादातर फिल्म को प्रोड्यूस किया है।

Kiran Rao Family

किरण के परिवार की बात करें तो वे वनापर्थी जनमपल्ली रामेश्वर राव के परिवार से संबंध रखती हैं। उनकी आमिर खान के साथ लव स्टोरी भी काफी ज्यादा इंटरेस्टिंग रही है। बता दें कि फिल्म लगान के सेट पर दोनों की पहली मुलाकात हुई थी। लेकिन वे इस दौरान एक दूसरे को इतनी अच्छी तरीके से नहीं जानते थे। लेकिन जब एक बार किरण राव में आमिर खान के पास फिल्म को लेकर फोन लगाया था। जब दोनों के बीच काफी लंबे समय तक बात चली थी। और दोनों बात ही बात में इम्प्रेस हो गए थे। जिसके बाद दोनों ने साल 2005 में शादी करनी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *