Categories: देश

धारा 370 समर्थकों को कश्मीरी महिलाओं का तमाचा, महिला पुलिस के लिए आये 21000 पंजिकरण

पाकिस्तान और देश भर के भीतर अनुच्छेद 370 को हटाने का विरोध करने वाले राजनीतिक दलों पर जम्मू-कश्मीर की महिलाओं ने जोरदार तमाचा जड़ा है। जम्मू कश्मीर में पुलिस में 1300 पदों के लिए निकाली गई भर्ती के लिए 21000 महिलाओं ने पंजीकरण करवाया है। हालांकि इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस और अर्धसैनिक बलों की निकाली गई भर्ती में जम्मू-कश्मीर के काफी युवाओं ने हिस्सा लिया था। वहीं जम्मू-कश्मीर पुलिस के IG दानिश राणा ने कहा कि अब जल्द ही लड़कों के लिए भी भर्ती शुरू हो जाएगी।

आतंकवाद से प्रभावित जम्मू कश्मीर के डोडा में जम्मू-कश्मीर पुलिस के लिए इन दिनों महिलाओं की बड़े पैमाने पर भर्तियां की जा रही है। इसमें कांस्टेबल और अफसरों के पदों की भर्तियां निकाली है। जम्मू कश्मीर के सिक्योरिटी फोर्सेज भर्ती के लिए जम्मू-कश्मीर की महिलाओं में कितना जोश है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक पद के लिए करीब 15-15 महिलाओं ने पंजीकरण कराया है । राज्य सरकार ने जम्मू-कश्मीर के लिए 1300 पदों की भर्ती निकाली थी जिसके लिए राज्य की 21000 लड़कियों ने पंजीकरण कराया है।

हालांकि इससे पहले राज्य के राजौरी और कुंज में लड़कियों का चयन किया गया था। पुलिस में भर्ती होने का महिलाओं में इतना जोश है कि वह इस कड़ाके की ठंड में भी परीक्षा केंद्रों में सुबह से लाइन में लग जाती है। भर्ती केंद्रों में आने वाली महिलाओं का कहना है कि वह देश से प्यार करती है और उसके लिए जान की बाजी भी लगा देंगीं।उनका कहना है कि वह राज्य से आतंकवादियों का खात्मा करने के लिए तैयार है। गौरतलब है कि राज्य से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद राज्य में जम्मू कश्मीर के लिए अर्धसैनिक बलों की भर्ती की गई थी। जिसमें हजारों की संख्या में राज्य के युवाओं ने हिस्सा लिया था।

Leave a Comment