27 C
India
Thursday, October 21, 2021

करीना और सैफ ने अपने दूसरे बेटे का नाम रखा ‘जहांगीर’, नाम का अर्थ जान आप भी रह जाएंगे हैरान

बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान आज पूरी इंडस्ट्री में अपनी अदाकारी के लिए जानी जाती है उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज भी बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्रियों में शुमार है। बता दें कि उन्होंने अपने अब तक के करियर में कई बड़ी फिल्मों में काम किया है। यही कारण रहा कि आज भी वह स्क्रीन पर लोगों का दिल जीत लेती है। उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपनी अदाकारी से लोगों को काफी हद तक अपनी और आकर्षित किया है। लोग उन्हें देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं।

- Advertisement -

kareena taimur saif ali

करीना कपूर ने बॉलीवुड फिल्मों में अपनी अदाकारी के अलावा अपनी लव लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोरी है। लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने हिंदी सिनेमा के जाने माने कलाकार सैफ अली खान से शादी की हालांकि वे इस बात को जानती थी, सैफ अली खान पहले से ही शादीशुदा थे उन्होंने अभिनेत्री अमृता सिंह के साथ में पहली शादी की लेकिन बाद में दोनों का तलाक हो गया। इस बीच करीना और सैफ अली खान एक दूसरे को डेट करने लगे और साल 2012 में दोनों ने शादी कर ली।

आज करीना कपूर और सैफ अली खान की जोड़ी को बॉलीवुड इंडस्ट्री की परफेक्ट जोड़ियों में से एक माना जाता है बता दें कि करीना कपूर अब तक दो बेटों को जन्म दे चुकी है हाल ही में उन्हें फरवरी में एक और बेटा हुआ था जिसे उन्होंने सोशल मीडिया और एंटरटेनमेंट दुनिया के कैमरों से कई महीनों तक दूर रखा। अब हां काफी बड़ा हो चुका है और अभिनेत्री खुद अपने सोशल मीडिया पर अपने छोटे बेटे की तस्वीर साझा करती रहती है। लेकिन अपने पहले बेटे तैमूर अली की तरह वह अपने दूसरे बेटे के नामकरण को लेकर भी काफी ज्यादा सुर्खियों में रही है।


आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उनके बड़े बेटे का नाम तैमूर अली खान है। इस नाम को लेकर भी काफी ज्यादा विवाद पैदा हो गया था लेकिन इसके बावजूद भी करीना कपूर ने सैफ अली खान को अपने बेटे का नाम बदलने से मना कर दिया और आज वह फिल्म इंडस्ट्री के अलावा लोगों के बीच में भी तैमूर से ही फेमस है। हाल ही में उन्होंने अपने छोटे बेटे कि नाम की भी घोषणा की थी जिसको लेकर भी पिछले काफी समय से सस्पेंस बरकरार रहा क्योंकि अभी तक बहुत से लोगों को इस शब्द का अर्थ भी नहीं पता था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kochi Times (@kochitimes)


लेकिन हाल ही में खबरें आ रही है कि उनके छोटे बेटे का नाम उन्होंने जेह रखा है। लेकिन खबरों की माने तो जेह अर्थ जहांगीर होता है। बता दें कि कुछ समय पहले ही करीना कपूर खान ने अपनी एक किताब को लांच किया था इस दौरान उन्होंने किताब में अपने प्रेगनेंसी के पूरे एक्सपीरियंस को बारीकी से साझा किया है। अब खबरें आ रही है कि इसी किताब की मदद से उनके छोटे बेटे के नाम का अर्थ सामने आ रहा है। जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है।

Kareena Kapoor Book

अभिनेत्री अपनी इस किताब को लेकर भी काफी ज्यादा सुर्खियों में रही थी बता दें कि उनकी किताब का नाम‘प्रेग्नेंसी बाइबल: द अल्मेटीमेट मैन्युअल फॉर मॉम टू बी’ है। जिसमें उन्होंने काफी कुछ लिखा है वही बताया जाता है कि इस किताब के आखिरी के कुछ पन्नों में उनके छोटे बेटे का नाम का अर्थ भी छुपा हुआ है। बताया जा रहा है कि की कुछ तस्वीरें साझा की गई है जिसमें उन्होंने अपने छोटे बेटे का नाम जहांगीर बताया है। अब इस नाम को लेकर चर्चा काफी तेज हो गई है और एक बार फिर करीना कपूर और सैफ अली खान सुर्खियों में है।

सैफ अली खान का दूसरे बेटे का नाम का अर्थ निकाला जाए तो काफी आश्चर्यचकित करने वाला है बता दें कि जहांगीर मुगल बादशाह अकबर के बेटे मोहम्मद नूर-उद-दीन सलीम का दूसरा नाम था, बताया जाता है कि यह एक पारसी शब्द है और इसका अर्थ निकाला जाए तो इसका मतलब होता है ‘पूरे जहां का राजा’ इससे पहले भी दोनों ही पति पत्नी अपने पहले बेटे तैमूर अली के नाम को लेकर भी काफी ज्यादा सुर्खियों में रहे थे।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!