अपने से 29 साल छोटी परवीन से शादी कर चौथी बार दूल्हा बने थे कबीर बेदी, दिलचस्प है लव स्टोरी

आज हम आपको हिंदी सिनेमा के उस कलाकार के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी अदाकारी से ज्यादा अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्खियां बटोरी है। इतना ही नहीं वे आज भी अपनी लव स्टोरी की वजह से आए हुए रहते हैं। दरअसल, हम बात कर रहे हैं 80 और 90 के दशक में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अदाकारी से सभी का दिल जीतने वाले मशहूर कलाकार कबीर बेदी (Kabir Bedi) की हिंदी सिनेमा के अभिनेता ने सुपरहिट फिल्मों में काम किया और आज भी उन्हें उनकी अदाकारी के लिए जाना जाता है।

Kabir Bedi

हिंदी सिनेमा मैं रहते हुए कलाकार अगर रोल को बखूबी निभाया यही कारण है कि आज भी आपकी ज्यादा याद किया जाता है उन्होंने अपनी अदाकारी है सभी को दीवाना बना दिया था। लेकिन कबीर बेदी जितने ज्यादा अपनी अदाकारी के लिए नहीं जाने जाते हैं उससे कहीं ज्यादा भी अपनी लव लाइफ के लिए सुर्खियां बटोर थे आ रहे हैं आज हम उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ ऐसी बातें आपको बताने जा रहे हैं जिससे सादाबाद तक अनजान रहे होंगे।

Kabir Bedi Book Published

कबीर बेदी उन कलाकारों में आते हैं जिन्होंने अपने 70 साल के करियर में चार बार शादी की है जी हां यह बात सुनने में जितना अजीब लगता है उतना ही सच भी है। इस बात का खुलासा खुद कबीर बेदी ने अपने द्वारा लिखी बुक ‘स्टोरीज आई मस्ट टेल: द इमोशनल जर्नी ऑफ एन एक्टर’ (Stories I Must Tell: The Emotional Journey of an Actor) में उन्होंने अपने जीवन से जुड़ी बहुत सी बातों को बारीकी से बयां किया है बुक में उन्होंने अपनी लव लाइफ को लेकर भी सारी बातें लिखी है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Parveen Dusanj-Bedi (@parveenhq)


कबीर बेदी ने अपनी इस बुक में अपनी पत्नी प्रोतिमा के बारे में भी उसकी जानकारी साझा की है बता दे कि अब इस दुनिया में मौजूद नहीं है। उन्होंने अपनी पत्नी के बारे में बुक में लिखते हुए बताया है कि शादी करने के बाद दोनों के रिश्ते में काफी ज्यादा नजदीक या थी लेकिन जिस तरह है रिश्ता साल दर साल आगे बढ़ता चला गया इस रिश्ते में भी धीरे-धीरे दूरियां पानी चालू हो गई। उन्हें प्रोतिमा से वहां प्यार नहीं मिल पाया जिसकी भी अपेक्षा किया करते हैं।

Parveen Dusanj kabir Bedi

लगातार दो शादियों में नाकाम होने के बाद अभिनेता मैं भी तो शादी के लिए टीवी और रेडियो जॉकी निक्की बेदी को अपना जीवन साथी बनाया। लेकिन अभिनेता अपनी तीसरी शादी में भी सफल नहीं रह सके और दोनों के बीच लंबे समय तक चला यह रिश्ता साल 2005 में तलाक के रूप में बदल गया। यहां से दोनों ही कलाकार अलग हो गए। लेकिन कबीर बेदी ने यहां भी अपने लव स्टोरी का दी एंड नहीं किया और उन्होंने 70 साल की उम्र में अपने से 29 साल छोटी परवीन दुसांज (Parveen Dusanj-Bedi) से शादी करली।

Kabir Bedi Family

इतना ही नहीं कबीर बेदी ने अपनी बुक में परवीन बॉबी को लेकर भी काफी कुछ लिखा है। अभिनेता ने लिखा की जब मैं लगातार तीन शादियों में असफल रहे और उनके जीवन में अकेलापन आ गया उस समय उन्हें परवीन का सहारा मिला। कबीर बेदी ने अपनी इस बुक में लव लाइफ के बारे में और भी काफी कुछ जिक्र किया है इतना ही नहीं उन्होंने अपने करियर से जुड़ी तमाम बातों को भी इस किताब में लिखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *