26.1 C
India
Monday, October 18, 2021

अफगानिस्तान से लौटने की खुशी दिखी लोगो के चेहरे पर, बॉर्डर पार करते ही लगे भारत माता की जय के नारे

एयर इंडिया की फ्लाइट शनिवार को 87 लोगो को लेकर ताजिकिस्तान से दिल्ली पहुंची। जिसमे 2 नेपाली नागरिक भी है। अफगानिस्तान से लौटकर आना ऐसा है जैसे मौत के कुंए से बाहर आए हो,इसी वजह से जब अफगानिस्तान से लोग भारत पहुंचे तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। काबुल की सीमा जैसे ही पार हुई विमान में बैठे लोगो ने भारत माता की जय के नारे लगाने शुरू कर दिए। विदेश मंत्रालय की और से प्रवक्ता अरिंदम बांगची ने इसपर एक ट्वीट करते हुए कहा कि जुबिलेंट अपने घर की यात्रा पर निकल पड़े है।

- Advertisement -

Air india plan reached delhi

अरिंदम बागची जो विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता है उन्होंने ट्वीट करते हुए जानकारी दी थी की ताजिकिस्तान की राजधानी दुशांबे में हमारे दूतावास के द्वारा अफगान में जितने भी हमारे लोग फंसे हुए है उनकी सहायता की जा रही है। काबुल से भारतीय वायुसेना के विमान से इन लोगो को निकाला गया था।फिर ताजिकिस्तान से एयर इंडिया के वायुयान से उन्हें दिल्ली लाया गया।जैसे ही विमान भारत पहुंचा उसमे सवार सभी यात्री भारत माता की जय के नारे लगाते हुए जश्न मनाने लगे।

अफगानिस्तान से भारत आए एक नागरिक ने बताया कि विमान ने जैसे ही सुरक्षित उड़ान भरी सभी ने भगवान को धन्यवाद देते हुए अपनी जान बचने की खुशी मनाई। बतादे की अफगानिस्तान में लोगो के बीच तालिबान के आतंक से काफी दहशत फैली हुई है। और ये भारतीय नागरिक काबुल में तालिबान से प्रवेश के बस कुछ घंटे पहले ही दिल्ली की फ्लाइट में बैठे थे।और ईश्वर को धन्यवाद करने लगे थे की उनकी जान बच गई।

आपको बतादे को अब अफगानिस्तान पर पूरी तरह से तालिबानियों ने कब्जा कर लिया है, और वहां जितने भी इंडियन सिटीजन मौजूद है अब वो सभी अपने वतन को वापिस लौटने की कोशिश में लगे है जिनमे से कई लोग तो भारत आ चुके है पर अब भी कई नागरिक वहां से निकलने की जद्दोजहद में है।इंडियन गवर्नमेंट ने भी उन्हें वापिस अपने वतन वापसी की पूरी तैयारी जोर शोर से शुरू कर दी है,और अब भारत सरकार रोज 2 विमान भेजने की तैयारी में जुटी है।वहीं विदेश मंत्री एस जयशंकर की कोशिश से अमेरिका ने रोज दो भारतीय विमानों की लैंडिंग और उड़ान की मंजूरी भारत को दे दी है जिससे भारत को काफी मदद हो सकती है।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!