27.6 C
India
Monday, October 18, 2021

गरीब लड़के से किंग खान बनने तक का सफर, जाने किसकी वजह से बने Shahrukh Khan बॉलीवुड के बादशाह

शाहरुख खान का एक्टर बनने का सपना कभी भी नहीं था क्योंकि उन्हें लगता था कि उनके लुक्स अच्छे नहीं हैं। वह आर्मी में जाना चाहते थे, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। उनका फिल्मों में आने का फैसला मां की वजह से था उनकी मां उन्हें एक्टर बनते देखना चाहते थी। जब शाहरुख की मां का निधन हुआ वह उस गम से उबर नहीं पाए। अपने आप को इस दुख से उबारने के लिए शाहरुख ने ना चाहते हुए भी खुद को फिल्मों की ओर मोड़ दिया। किंग खान का असली नाम अब्दुल रहमान है और उन्होंने फिल्मों में आने के बाद अपना नाम शाहरुख रखा था।

- Advertisement -

shahrukh khan journey

“फौजी” से एक्टिंग की शुरुआत

1989 में शाहरुख ने टीवी सीरियल “फौजी” में काम कर के अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी और फिर कुछ समय के लिए वो एक्टिंग से दूर हो गए। लेकिन 1991 में उन्होंने एक्टिंग स्कूल जॉइन कर लिया था। अपनी मां के निधन के बाद वह फिल्मों में अपना करियर बनाने के लिए दिल्ली से मुंबई शिफ्ट हो गए और उन्होंने एक ही दिन में पांच फिल्में साइन की थी। कई दशकों से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में काबीज शाहरुख की आज दुनिया भर में पहचान है। उनके नाम कई ऐसे रिकॉर्डस हैं जो अन्य एक्टर्स के लिए तोड़ पाना मुश्किल है। बॉलीवुड के बादशाह, किंग खान, किंग ऑफ रोमांस जैसे ना जाने कितने नामों से मशहूर हैं। शाहरुख खान आज बॉलीवुड इंडस्ट्री में छाए हुए हैं।

टिकट बेचे रेस्त्रां में भी किया काम

इंडस्ट्री में आने से पहले शाहरुख ने थिएटर के बाहर टिकट बेचने से लेकर रेस्त्रां तक में काम किया। उस वक्त शाहरुख के फेवरेट दिलीप कुमार और एक्ट्रेस मुमताज हुआ करती थी। वह अक्सर दिलीप कुमार की एक्टिंग किया करते थे। लेकिन उन्हें लगता था कि वह कभी इनके लिए नहीं बने हैं।

- Advertisement -

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

112,451FansLike
1,152FollowersFollow
13FollowersFollow

Latest Articles

error: Content is protected !!