20 रुपये में लिट्टी-चोखा बेच रहे लड़के ने मांगी मदद, मनोज वाजपेयी ने की अपील, Zomato भी करेगा मदद

आज हम सभी के जीवन में सोशल मीडिया का विशेष स्थान है, यह कुछ लोगो की जरुरत बन गया है तो कुछ लोगों का इसके कारण जीवन ही बदल गया है। आप सभी सोशल मीडिया पर ऐसी कई कहानियां देखते होंगे जिसमे लोग मदद मांगते है। अभी कुछ दिनों पहले ही बाबा का ढाबा के नाम से कान्ता प्रसाद की कहानी वायरल हुई और इनकी दुनिया ही बदल गई। वही आज मुंबई (Mumbai) से लिट्टी-चोखा (Litti-Chokha) बेच रहे लड़के की कहानी वायरल है। अक्सर ऐसी कहानियों पर लोग काफी मदद करते है और करना भी चाहिए।

20 रुपये में बेचते है लिट्टी-चोखा

मुंबई के वर्सोवा बीच (Versova Beach) क्षेत्र में लिट्टी-चोखा बेच रहे एक लड़के की कहानी प्रियांशु द्विवेदी (Priyanshu Dwivedi) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की थी। लिट्टी-चोखा बेचने वाले लड़के का नाम योगेश है जो सिर्फ ओर सिर्फ 20 रुपये में लिट्टी-चोखा बेचता है। उस क्षेत्र में योगेश का बनाया लिट्टी-चोखा काफी पसंद किया जाता है। अनलॉक के बाद व्यापर में कमी के चलते योगेश अब इस दुकान को बंद करने जा रहे है। योगेश बताते है अब इतना भी बिक्री नहीं होता कि कुछ मुनाफा निकल पाए। यहां दुकान के लिए भी पैसे बांटने पड़ते है तो कैसे करू गुजरा।

योगेश की कहानी शेयर करते हुए प्रियांशु दिवेदी ने फ़ूड डिलीवरी करने वाली कंपनी जोमाटो (Zomato) को भी टैग किया। प्रियांशु दिवेदी ने लिखा की खाद्य वितरण शर्तों के अंतर्गत योगेश को पंजीकृत करके उनकी मदद करें। प्रियांशु दिवेदी ने जोमैटो कंपनी के संस्थापक दीपिंदर गोयल (Zomato founder Deepinder Goyal) से भी अनुरोध किया कि कठिन समय में कृपया योगेश की मदद के लिए आगे आये।

जोमैटो ने मदद का वादा किया

प्रियांशु दिवेदी ने अपना ट्वीट 16 मार्च को पोस्ट किया था जो वायरल हो गया और अभी तक ढाई हजार लोगों ने इसे पसंद भी किया है। ठीक एक दिन के बाद जोमैटो इंडिया ने भी जवाब दे दिया और योगेश को जोमैटो की तरफ से हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया। प्रियांशु ने योगेश की तारीफ में कहा कि 20 रुपये की इस प्लेट में मक्खन में डूबी 2 लिट्टी, स्वादिष्ट चोखा, चटनी और सलाद मिलता है तो और क्या चाहिए।

प्रियांशु ने अपने ही ट्वीट के जवाब में सभी को अवगत भी किया की जोमैटो योगेश की सहायता कर रहा है। सभी लोगों ने प्रियांशु को इस सराहनीय कार्य के लिए शाबाशी दी और यह भी कहा की वे योगेश के बनाये लिट्टी-चोखा का भी आनंद उठाना चाहते है। प्रियांशु ने प्रशंसकों से पूछा की क्या वो योगेश को उसकी दुकान के मदद करना चाहते है ? पोस्ट के वायरल होते ही बॉलीवुड अभिनेता मनोज वाजपेयी (Manoj Bajpayee) ने भी जोमैटो को योगेश के प्रयासों में मदद करने का निवेदन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *