जब विरोध होने के बाद भी जया प्रदा ने तीन बच्चों के पिता से की थी शादी! श्रीदेवी से हमेशा रही अनबन

बॉलीवुड की कई मशहूर अभिनेत्रियां अब फिल्म इंडस्ट्री से कोसों दूर है। लेकिन आज भी वह जब भी मौका मिलता है अपने दिल की बात शेयर कर देती है ऐसा ही कुछ हाल ही में जयाप्रदा ने किया बता दें कि बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री जयाप्रदा पिछले काफी सालों से फिल्मी दुनिया से दूर है। 80 और 90 के दशक की अभिनेत्री जयाप्रदा अपने दौर में काफी ज्यादा फेमस थी और उनकी अदाकारी भी लोगों को काफी ज्यादा पसंद आती थी।

jaya prada1

लेकिन क्या आप जानते हैं उनकी निजी जिंदगी फिल्मी दुनिया से भी ज्यादा चौंकाने वाली रही है। जिसमें वे अपनी शादी को लेकर सबसे ज्यादा सुर्खियों में रही थी। बता दें कि जयाप्रदा ने तीन बच्चों के पिता से शादी कर ली थी,और जब इस बात की जानकारी लोगों को लगी तो किसी को यकीन ही नहीं हो पाया कि जयाप्रदा ने ऐसा क्यों किया। तो चलो इस राज से हम पर्दा उठाते हैं।

15 वर्ष की आयु में सीखा क्लासिकल डांस

jayaprada classical odissi

बता दें कि जयाप्रदा आंध्र प्रदेश से आती है और उन्होंने अपनी अदाकारी से अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। जिसके चलते वे आज भी किसी की पहचान की मोहताज नहीं है। और उन्होंने इंडस्ट्री में बड़ा नाम भी किया है। जिसके लिए उन्हें आज भी याद किया जाता हैं। दरअसल, जया की मां उन्हें एक बेहतरीन डांसर बनाना चाहती थी। जिसके चलते उन्होंने 15 साल की उम्र में ही क्लासिकल डांसर की तैयारी शुरू कर दी।

वही अपने करियर में तेजी से आगे बढ़ने मैं उनकी किस्मत ने भी उनका बखूबी साथ दिया बताया जाता है कि जब स्कूल में वे एक शो के दौरान परफॉर्मेंस दे रही थी। उस समय वहां पर मौजूद एक डायरेक्टर को उनका डांस इतना ज्यादा पसंद आया कि जया प्रदा को वहीं से पहला ब्रेक मिल गया। अपने करियर में तेजी से आगे बढ़ रही जयाप्रदा के साथ 1985 में कुछ ऐसा हुआ कि वह काफी ज्यादा परेशानियों में आ गई।

लेकिन इस मुश्किल के दौर में जयाप्रदा के लिए देवदूत बनकर श्रीकांत नहाटा आए, और जया को इन परेशानियों से बाहर निकाला, इस दौरान दोनों की अच्छी दोस्ती हो गई। और दोनों एक दूसरे के काफी नजदीक भी आ गए। वहीं दोनों के बीच में नजदीकियां इतनी ज्यादा बढ़ गई कि बात शादी तक आ पहुंची।

actress jayaprada and srikanth nahata

लेकिन इस शादी से पहले ही श्रीकांत की शादी हो चुकी थी और उनके तीन बच्चे भी थे लेकिन प्यार में इस कदर पागल जयाप्रदा ने तीन बच्चों के साथ ही श्रीकांत को अपना लिया। और दोनों 1986 में शादी के बंधन में बंध गए। लेकिन यह शादी काफी सालों तक चर्चा का विषय बनी रही काफी विरोध होने के बावजूद भी जया और श्रीकांत एक दूसरे के हमसफर बन गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *